शाहरुख़ खान ने एक बार फिर जीता दुनिया का दिल, इस तरह ते’ज़ाब पी’ड़िता की जिंदगी में भर दी खुशियाँ

देश मे महिलाओं के साथ मे शुरू से अ’त्या’चार होते हुए आ रहे है। इनमें ते’जाब के मा’मले कि’सी से छु’पे नही है या फिर नि’र्भया जैसे माम”ले रों’गटे खड़े कर देते है । किसी महिला को हम द”हेज प्र”था जैसे मामले में पी”ड़ि,त पाते है तो किसी के कई दूसरे लोकल मा’मले में। लेकिन दूसरी तरफ महिलाओं को पहले इतनी आ,जादी नही थी जितनी अभी है । चाहे शिक्षा के मामले हो या फिर नोकरी के मामले में।

आकड़ो के अनुसार आपको बताते है कि वर्ष 1999 से लेकर 2018 तक ते’जा”ब ह’म’लों की 3000 घ”ट’नाएं हो चुकी है। जनवरी 2002 से अक्टूबर 2010 तक कुल 153 ऐसी घ’ट’नाएं घ’टित हो चुकी है। जैसा कि आप सभी जानते है ते”जाब बहुत ही ख’त”र ना”क होता है। इसका एक बूंद एक सें”कड में ज”ला कर राख कर देता है। ते,जाब ह’म’लों से पी”ड़ित लड़,कियों की जिंदगी किसी नर’क से कम न”ही होती है।

इनकी मदद करने के लिए देश के ब”हुत से सं”ग़ठन सामने भी आए है। शे’रोज कै’फे इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी कहानी जिसको सुनकर आपका दि,ल द,हल जाएगा। इस का साथ दिया है बॉलीवुड के सुप”र स्टार शाहरुख खान ने। शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन की स्थापना 2013 में की थी। उन्होंने संग़ठन को अपने पिता का नाम दिया था।

वे ऐ’सिड अ’टैक सर्वा’इवर्स के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रयासरत रहे है। इस कड़ी में एक खबर मुम्बई की है। जहाँ एक ते’जा’ब पी”ड़िता वि”वाह बंध”न में बं”धी है, इसका श्रेय जाता है शाहरुख खान को जिन्होंने इसकी जिंदगी में रंग भरा है। शाहरुख ने ते”जा’ब पी”ड़ि”ता”ओं के लिए एक NGO बनाया है।बता दे कि शाहरुख मीर फाउंडेशन के संस्थापक है।

Times now न्यूज़ के अनुसार शाहरुख खान ने ट्वीट कर लिखा है कि मीर फाउंडेशन से जुड़ी ते”जा”ब पी”ड़िता अनुपमा को बधाई देते हुए ट्वीट किया की जीवन की इस नई यात्रा की शुरुआत करते हुए अनुपमा को मेरा प्यार ओर बधाई हो। शाहरुख ने कहा की मुझे उम्मीद है कि आपका प्यार हसीं से भरा हो। इन्होंने अनुपमा के साथ शादी की सेल्फी में ली है। मीर फाउंडेशन ने 120 ते”जा”ब अ”टै”क पी”ड़ितों की मदद भी की है।

Leave a Comment

close