स्वीडन में मुस्लिमों के समर्थन में उतरे ईसाई, कुरान पाक की बेअदबी पर ईसाईय़ों का मिला मुस्लिमों को बड़ा समर्थन, ईसाई परिषद बोले- हम …

स्वीडन के मलमो शहर में Stram Kurs नाम के दक्षिण’पं’थी’सं’ग़ठन ने बीते दिनों ही कु’रान पा’क की प्रति के साथ बेअद’बी की थी । ये कार्यक्रम उस एंटी इस्ला’म प्रो’टेस्ट का हिस्सा था जो शहर में Rasmus Paluden नाम के एक द’क्षिणपं’थी ने’ता की गि’र’फ्ता’री के बाद हुआ था।बताया जा रहा था कि Rasmus में मु’स्लि’म श’रणा’र्थियों को लेकर एक मीटिंग भी करनेवाले थे।

ऐसे तो कु’रा’न पा’क मु’स्लि’म स’मा’ज में एक पवित्र किताब है। जो हर मुस्लि’म के दिल के करीब होती है। स्वी’डि’श’ प्रो’टे’स्टें’ट चर्च एंटजे जेकले के आर्कबिशप सहित स्कैण्डिनेविया देश के दस प्रमुख ईसाइ’यों’ ने मुस्लि’म वि’रोधी के खिला’फ एक बयान जारी किया है।

swidan news

समूह ने कहा है कि इस तरह के ह’म’लों से लोगो के बीच दूरियां बढ़ती है। ऐसे वक्त में जब हमारे देश को सभी की गरिमा और अधिकारियों के लिए इकट्ठा होने की जरूरत है। मु’स्लि’मो के साथ ही ई’सा’ई के समूह ने भी इसका वि’रो’ध किया है।

इससे पहले भी नॉर्वे में कु’रा’न पा’क को ज’ला’ने की पो’स्ट वाइ’rल हुई थी। एक पुलिस’क’र्मि ने अपने हाथ मे कु’रा’न पा’क को लेकर बेअद’बी की कोशिश करता है । रैली में हुए शामिल में शख्स ने उसको रो’का भी था।उसके बाद उस शख्स की दुनियाभर के मु’स्लि’म देशों में सुर्खियां बटोर रहे थे। उनकी हर तरफ वी’डि’यो भी वा’य’र’ल हुई थी।

swidan news

बता दे, क़ुर’आ’न पा’क की बे’अ’द’बी को लेकर दुनिया के कई मु’स्लि’म देशों ने नॉर्वे पर हम,ला बोला है उन्होंने चे’ता’व’नी दी है वहा की सरकार इसे रोके व’रना अं’जाम भुगतने के लिए तैयार रहे ।

Leave a Comment