जब त’ब्लीग़ी ज’मातियों ने की अ’स्पताल में साफ़ सफ़ाई, दिल को छू लेगा ये वीडियो, देखिये

दिल्ली में निजा’मुद्दीन मर’कज से तेलं’गाना में निकले तब्ली’गी ज’मात के इज्ति’मे में शामिल हुए लोगों में 10 से अधिक लोगों की मौत होने के बाद मरकज पर लगातार मीडिया रिपोर्ट कर रहा है । कई जगहों पर तब्ली’गी से जुड़ी खबरे फर्जी पाई गई ।बता दे, दिल्ली के नि’ज़ामुद्दीन में स्थित तब्ली’गी जमा’त के मरकज में देश विदेश से हजारो की तादात में इज्तिमे में शामिल होते है। इस बार भी ऐसा ही हुआ लेकिन पीएम ‘modi दी अचानक लोक डाउन के बाद अधिकतर जमा’ती यही पर फंसे हुए रह गए ।

कुछ दिनों बाद यहां पर मौजूद लोगों की जांच कराई गई जिसमें कुछ पॉ’जि’टिव पाए गए है जबकिं अधिकतर ने’गेटि’व थे।तब्ली गी ज’मात के खिलाफ़ सोशल मिडिया से लेकर इलेक्ट्रॉ’निक मी’डिया में प्रो’पेगैं’डा जारी है।इस बीच सो’शल मी’डिया पर कवर’न्टीन किए गए लोगो के वीडियो भी सामने आ रहे है। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि जिन अस्पतालों में उनको आइसो’लेट किया गया है वो गंदे है और खुद ज’मात के लोग साफ सफाई कर रहे है।

वह भी ऐसे हालात में जब उन पर डॉक्टर पर थूक’ने ओर कई आ’रोप लग रहे है। जो पूरी तरफ से फ’र्जी साबित हुए है । हाल ही में बीजेपी शासित उत्तरप्र’देश की सहार’नपुर पुलिस ने तबली’गी ज’मात पर लगाए गए आरोपो को जांच के बाद झूठा करार दे दिया है। सहार’नपुर पु’लिस ने कहा है कि त’ब्लीगी जमा’त से जुड़े लोगो की ख़’बरो में कोई स’च्चाई न’ही है।सहा’रनपुर पु’लिस ने एक फेमस हिं’दी समाचा’र चै’नल के एक समा’चार फ्लैश पर भी प्रति’क्रिया व्यक्त की है।

जिसने जमाती और मु’स्लिम स’मुदाए को अप’मानित करनेके लिए उ’क’साने वाली सु’र्खियों को लगाया। जमात के लोगो ने कवरन्टी’न में हंगा’मा किया और सार्व’जनिक रूप से शौ’च भी किया। इसके अलावा उन्होंने खाने में’ गै’र शाका’हारी भो’जन भी मांगा। इसलिए सहा’रनपुर पु’लिस उपरो’क्त प्रका’शित’समाचार को पूरी तरहसे खा’रिज करती है। कुछ लोगो ने दावा किया है कि जमातियों ने डॉक्ट’र ओर नर’सों के साथ दुर्व्य’व’हार किया है।

हालांकि, एक महिला जो चिकि’त्सा अधि’कारी है। वो निजा’मुद्दीन म’रकज से निकाले गए लोगो की टीम का हि’स्सा थी। उन्होंने कहा है कि किसी ने भी उनके साथ दुर्व्य’वहार नही किया है। इस तरफ से तब्लीगी जमात के बुरे व्यवहार से जुड़ी सभी खब’रे फ’र्जी निकल रही है । आंध्र प्रदेश और म’हाराष्ट्र के सीएम ने भी तब्लीगी जम्मात के लोगों को क्रो;ना से जोड़ने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे लोगो पर कार्य’वाही की जाएगी जो दुष्प्र’चार कर रहे है ।

Leave a Comment

close