जम्मू-कश्मीर की तजामुल इस्लाम ने रचा इतिहास, मिस्र में जीता गोल्ड मेडल, लहराया तिरंगा

हालही में मिस्र में खेले गए वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों में शानदार प्रदर्शन भी किया है। भारत ने कुल यहां पर 29 पदक भी जीते है। इनमें से 11 स्वर्ण पदक, 8 रजत और 7 कांस्य पदक भी जीते है। इस दौरान ज’म्मू क’श्मी’र के बांदीपुर की स्टार खिलाड़ी तजामुल इस्लाम ने दूसर8 बार

गोल्ड मेडल को अपने नाम भी किया है। इससे पहले 2016 में इटली में भी तजामुल ने विश्व चैम्पिय’नशिप जीती थी।तजामुल की इस खास उपलब्धि पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंह ने भी उनको बधाई दी है। सिन्हा ने तजामुल की तसवीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है कि बांदीपोरा की तजामुल

tajamul islam World Kickboxing Championship

इस्लाम को विश्व किक बॉक्सिंग चै’म्पियन’शिप 2021 में स्वर्ण पदक जीतकर काहिरा मिस्र में इतिहास रचने वाली बहुत बहुत बधाई हो। हमारी युवा किक बॉक्सिंग चैम्पियन ने पिछके कुछ सालों में अ’साधा’रण रूप से एक अच्छा प्रदर्शन भी किया है।

आपको बता दे कि गोल्ड मेडल में तजामुल इस्लाम , लहरी मुत्तुर, गुरिष, पल्लवी राज, जहवी शर्मा, सँजोत कौर, साध्वी शर्मा, दिव्य विकस वरपे, काजल, संतोख डोगरा, राजेन्द्र घरती मगर, आशीष चन्द्र ने स्वर्ण पदक जीता है।

tajamul islam World Kickboxing Championship

इबके अलावा सिलकर मेडल में ज्योति कुमारी, राधिका षंकर, गौरव कांतराम भोईर, अक्षत खरबंदा ,चेतन जोशी ,आमिर साहिल,साजन सिंह, अमित यादव ने सिल्वर मेडल भी जीता है। इनमें ब्रज मेडल में पूजा आर्य, हिमांशु गोयल, मोहित आदित्य उबाले, जतिन दास, अजित देवबरमा और गौरव कुमार ने ब्रज मेडल भी जीता है।

Leave a Comment

close