तंजानिया की महिला टीम ने रचा इतिहास, फातिमा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, 200 रन से जीत लिया मुकाबला, दूसरी बार….

तंजानिया की महिला टीम ने टी 20 इंटरनेशनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है। टीम 2 बार 200 या उससे अधिक रन से इंटरनेशनल टी 20 मैच जीतने वाली पहली महिला टीम भी बन गई है। टीम ने मोजाम्बीक के खिला’फ यह कारनामा किया है।

तंजानिया ने महिला टी 20 विर्ल्ड कप क्वालीफायर के एक मुकाबले में पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 228 रन भी बनाए है। इसके जबाव में मोजबिक की टीम सिर्फ 28 रन बनाकर ऑलआउट भी हो गई है। इस टीम ने मुकाबला 200 रन से भी जीता है।

tanzania cricket womens

मोजम्बिक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का भी फैसला किया। तंजानिया को ओपनर बल्लेबाज फतुमा किबसू ने 62 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत भी दिलाई है। उन्होंने 35 गेंदों का सामना भी किया है और 10 चौके लगाए है। इसके अलावा चौथे नम्बर पर उतरी मवादी सवीडी ने नाबाद 87 रन बनाए।

उन्होंने 48 गेंद का सामना भी किया। उन्होंने 11 चौके भी लगाए। मोजम्बिक के गेंदबाजो ने 35 अतिरिक्त रन भी दिए है। इसमे 30 वाइड रन भी शामिल थे। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोजम्बिक के टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। यह पूरी टीम 12.5 ओवर में 28 रन्त पर सिमट गई। टीम की कोई भी

tanzania cricket womens

खिलाडी दहाई आंकड़े तक भी नही पहुँच सकी। तंजानिया की और से गेंदबाज पिराइस कमिंया ने 6 रन देकर 3 विकेट भी लिए। इसके अलावा नसरा सेदी और सोफिया जिरोम को 2-2 विकेट भी मिले है।

Leave a Comment

close