137 साल पुराना वो रिकॉर्ड, जो क्रिकेट के इतिहास में अब तक कोई नहीं तोड़ पाया

हर बल्लेबाजो पर टीम के स्कोर को आगे ले जाने की जिम्मेदारी भी रहती है। ऐसे में शीर्षक्रम और मध्यक्रम जे बल्लेबाजो पर टीम का दारोमदार भी होता है।इसके निचले क्रम में कोई खिलाड़ी मैदान पर उतरे और अपनी बल्लेबाजी से कीर्तिमान रच दे तो जरूर ही है’रा’न भी रहता है।

ऐसा ही एक रिकॉर्ड 137 साल पहले रचा भी गया। जो आज तक भी नही टूट पाया है।दरअसल इंग्लैड के क्रिकेटर वाल्टर रीड के नाम ऐसा ही अनोखा रिकॉर्ड है। टेस्ट क्रिकेट में 10 वे जंम्बर पर उतरकर सर्वाधिक रन बनाने का रिजोर्ड भी उनके पास दर्ज है।

test cricket batsman walter read news 2021

आपको बता दे कि वाल्टर रीड ने अगस्त साल 1884 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवील टेस्ट में 117 रन भी बनाए है। जो 10वे नम्बर के बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्कोर भी रहा है। उसके बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के रेगी डफ, साउथ अफ्रीका के पैट सिनकॉक्स, बांग्लादेश के

अबुल हसन ने 10वे कर्म पर शतक जरूर भी बनाए है। वह वाल्टर रीड के 117 रनों के जादुई आकड़ो को छू भी नही पाए है। वाल्टर रीडअपने 18 टेस्ट मैचों के करियर के दौरान ज्यादातर चौथे पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए भी उतरे है। उन्हीने पांचवे और छठे स्थानपर भी बल्लेबाजी की है।

test cricket batsman walter read news 2021

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ ओवल टेस्ट मेंउनके कप्ताबलार्ड हैरिस ने उन्हें रोक लिया और 10 वे नम्बर पर उतरने के लिए भी कहा। वाल्टर रीड ने अपनेटेस्ट करियर के एकमात्र शतक महज ही दो घण्टे में पूरा भी किया।

Leave a Comment

close