CAA Protest : जा’मिया में प्र’दर्शन के दौरान चली गो’ली, ब’न्दु’क ल’ह’रा’कर यु’वक बोला- मैं दूँ’गा सबको आ’ज़ादी

नाग’रिकता सं’शोधन का’नून और रा’ष्ट्रीय नाग’रिकता रजि’स्टर के खि’लाफ देशभर के कई इला’कों में वि’रोध प्रद’र्शन जारी है। ना’गरिकता संशो’धन का’नून को जिस तरह से कें’द्र सर’कार लाई है उसका वि’रो’ध हो रहा है। इस का’नून के खि’लाफ आवाजे उठाने वालो हर ध’र्म को की म’हिलाए, पुरुष और ब’च्चे’ सब साम’ने आए हैं। आज जा’मिया ने ऐसा ही मा’मला हमारे सामने आया है, जिसने बीते दिस’म्बर में हुई घट’ना की याद दिला दी ।

बता दे कि जामि’या से राजघा’ट जा रहे मा’र्च के दौरान एक युवक ने पि’स्ट’ल से फा’य’रिंग की है। नाग’रिक’ता का’नून के खिलाफ जा’मिया के छात्रों का प्र’दर्शन के दौरान गुरुवार को जामि’या से राज’घाट तक नि’काले गए मा’र्च के दौरान जा’मिया नगर के एक लड़’के ने हाथ मे पिस्ट’ल लह’राए हुए प्रदर्शन किया। दिल्ली’ के जा’मिया नगर में फा’य’रिंग की खबर मिल रही है। फा’यरिंग के दौरान एक युवक घाय’ल हो गया है। घायल युव’क को अपो’लो हॉ’स्पि’टल में भ’र्ती कराया गया है।

फा’य’रिंग करने वाले यु’वक को पुलिस ने हिरा’सत में ले लिया है। मी’डिया से मिली जानकारी के अनु’सार और वीडी’ओ में दिख रहा युवक ज’य श्री रा’म , वं’दे मातर’म और हिं’दुस्ता’न में रहना होगा वं’दे मा’तरम कहना होगा इस तरह के ना’रे लगा रहा था। इसी दौरान जो युवक घायल हुआ है उसका नाम शादा’ब बताया जा रहा है, यह जामिया का मास कॉम्युनिके’शन का छात्र है ।

न्यूज़ 18 हिंदी के अनुसार जामि’या के छात्रों के मार्च के दौरान गो’ली चलने के घ’टना पर दि’ल्ली पुलिस के डी’सीपी चिन्मय बिस’वाल ने कहा की हमे अभी पता करना पड़ेगा की क्या घटना घटी है। मार्च के दौरान यह घटना हुई है। पुलिस इस बारे में और जान’कारी हासिल कर रही है। इस दौरान पुलिस ने शां’ति बनाए रखने की अपील की है।

बता दे, सोश’ल मिडी’या पर इस गोपाल नामक व्यक्ति का वी’डीओ और फ़ोटो वाय’रल हो रहा है । जिसमें यह युवक बं’दूक लहरा रहा है और कुछ ले लो आ’ज़ादी जैसे नारे लगा रहा है । बता दे, जामिया के छात्र आज राज’घाट के मार्च लिए निकले थे । लेकिन उन्हें बीच मे रो’क दिया है, यह जगह सुख’देव विहार बताई जा रही है।

Leave a Comment

close