दुनिया के 5 क्रिकेटर जो अकेले दम पर जीता सकते है मैच, 1 मुस्लिम खिलाड़ी भी शामिल …

क्रिकेट कि दुनिया में हर तरह के खिलाड़ी होते है कोई अपनी जीत का लोहा मनवा लेते है तो कोई निराशा लिए हुए वापसी मे आ जाते हैं। आज हम आपको ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे को अकेले ही अपने दम पर टीम को जीत दिला सकते है। इस लिस्ट मै सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली का नाम है।

कोहली आईसीसी कि पहले रैंकिंग पर नंबर एक के पायदान पर है। इसी से अंदाजा लगा है सकता है कि वह भारतीय टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम भी इसी मे जुड़ा हुए है। यह विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं।

डेविड वार्नर ने IPL में भी 692 रन अकेले ही बना चुके हैं।इसने आलावा तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज अगुआ रबादा आते है। वह आई सिसी की 5 रैंकिंग में इनका नाम आता है बता दे कि वह अब दूसरे स्थान पर आ गए है।

इनके बाद चोथै नंबर पर चैम्पियन ट्रॉफी को जीताने वाले फखर जमा आते है। यह तेज तर्रार खिलाड़ी है। जो रन बनाने में सबसे आगे रहते है। यह 5 नंबर पर आते है। इसके बाद इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज और विकेट कीपर जॉनी बेस्ट्रो का नाम आता है। फख्रर जमा ने हाल में अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 शतक लगाकर रिकार्ड बनाया था और पाक को जीत में अहम् भूमिका निभाई थी।

उन्होंने आईपील में 10 मैचों में 1 शतक और 2 अर्धशतकों कि बदौलत 445 रन भी बनाए है। इसके बाद रोज टेलर का नाम आता है। जो क्रिकेट कि दुनिया में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों मे शुमार किए जाते है। यह कीवी को लाइन बैटिंग के लिए भी जाने जाते है।

Leave a Comment