भारत के 5 सबसे अमीर आदमी 2021, अजीज़ प्रेमजी दान देने में मारी बाजी, लिस्ट देखें

भा’रत देश में रहने के बा’वजूद भी हम इस बात से अन’जान रहते है कि आखिर’कार भारत देश का सबसे अमीर आदमी कौन कौन है। आज हम आपको इन्हीं के बारे में बताने वाले है। ऐसे तो मुकेश अंबनी देश के सबसे धनी व्य’क्ति है लेकिन इनके अलावा भी बहुत लोग ऐसे है।

हर साल फोब्र्स पत्रिका की और से दुनियाभर के अमीर व्यक्तियों कि लिस्ट के नाम को जारी करता है। इनमे खिलाड़ी और धनी व्यक्ति कि सूची के नाम रहते है। जो हाल ही में फोब्र्स द्वारा साल 2021 में जारी कि गई है।1. मुकेश अंबानी- मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक भी है और उन्होंने हाल में जियो

india top 5 richest man

को भी लॉन्च किया है। पहले लोग इंटरनेट चलाने में भी 10 बार सोचा करते थे लेकिन जियो ने इस काम को आसान भी बदल दिया है। इनकी सम्पत्ति 47.3 बिलियन तक पहुंच गई है।2.अजीम प्रेमजी- अजीम प्रेमजी इस सूची में चोथे स्थान प्र थे। लेकिन अब को दूसरे स्थान पर आ गए है। प्रेमजी विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन भी है।

आपको बता दे कि इनकी सम्पत्ति 21 बिलियन पहुंच गई है।3. ल’क्ष्मी मित्तल – साल 2017 में लक्ष्मी मित्तल छठे स्थान पर थे लेकिन अब यह तीसरे स्थान पर आ गए है। दुनिया कि सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कम्पनी आर्सेलर मित्तल अध्यक्ष और CEO भी है। इनकी सम्पत्ति 18.3 बिलियन है। 4. हिंदुजा फैमिली – कुछ साल पहले हिंदुजा फैमिली टॉप 10 पर भी नहीं थी लेकिन साल 2021 में यह चोथैं नंबर पर आ गई है। हिंदुजा एक समूह है।

india top 5 richest man

जिसके मालिक श्रीचंद हिंदुजा और उनके भाई गोपीचंद हिंदुजा है। इनकी कम्पनी कि स्थापना साल 1914 में परमानन्द दीपचंद हिंदुजा के द्वारा मुंबई मै कि गई थी। साल 2021 में इनकी सम्पत्ति 18 बिलियन तक पहुंच गई है।5.पल्लोजी मिस्त्री – यह शपुरजी पल्लो जी ग्रुप के चेयरमैन है । कुल संपत्ति 15.7 बिलियन है।

Leave a Comment