Video : भीषण भूकंप से दहला तुर्की, सुनामी से बह रहे घर और गाड़ियां, या अल्लाह मदद

turkey earthquake 2020 तुर्की (Turkey) के ( izmir earthquake) शहर को शुक्रवार को भी’ष’ण भू’कंप (turkey earthquake 2020) (Powerfull Earthquake) को हि’लाकर रख दिया है । जानकारी के मुताबिक तुर्की के इजमिर शहर की भू’कं’प तीव्रता ( turkey earthquake 2020) 7 बताई जा रही है । हालांकि भू’कं’प को लेकर न्यूज़ एजेंसियों ने अलग अलग दावे किए है । भू’कंप के बाद इजमिर ( izmir earthquake ) शहर में सु’ना’मी आ गई है ।

( turkey earthquake 2020 ) सोशल मीडिया पर तेजी से वी’डियो और तस्वी’रें वाय’रल की जा रही है । हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 4 लोगों की मौ’त हो चुकी है और 120 के घा’यल होने की खबर आई है । सीएनएन ने युनाइट जियोलॉजिक सर्वे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार बताया कि तुर्की (Turkey) में आए Powerfull Earthquake की ती’व्रता 7.0 थी ।

turkey earthquake 2020 news

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायर’ल हो रही है । भू’कंप के झटकों के बाद इजमिर शहर की कई इमारतों देखते ही देखते ध्वस्त हो गई । तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक भूकं’प के झटके इजमिर के अलावा एजियन और मरमरा के इलाकों सहित तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में भीमहसूस किए गए है ।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भू’कंप इतना तेज थे कि इसके झटके यूना’न ( greece earthquake 2020) की राजधानी ए’थेंज मे भी महसूस करने की खबर सामने आई है । इसी बीच तुर्की में आए भीष’ण भू’कंप के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरें वाय’रल ( turkey earthquake 2020 )हो रही है । बता दे, इज’मि ( izmir earthquake )र शहर तुर्की के सबसे बड़ा शहर है।

turkey earthquake today

इतने बड़े भू’कंप के बाद तुर्की ( turkey earthquake today) में बड़े जान माल की हा’नि होने की सम्भवना बताई जा रही है । हालांकि आधिकारिक तौर पर तुर्की की तरफ से अभी बयान जारी नही किया गया है । खबरों के मुताबिक भू’कंप का असर यूना’न ( greece earthquake 2020) की राजधानी पर भी पड़ा है ।कहा जा रहा है कि यू’नान का शहर में भी इसका असर दिखा है ।

Leave a Comment