फिलिस्तीन बुज़ुर्गो ने दिया तुर्की सदर एर्दोगन को “सुल्तान सलाहउद्दीन अय्यूबी” का तख्त व ताज, जानिए क्यों दिया गया ये महत्वपूर्ण चिंह

तु’र्की के राष्ट्रपति का हर तरफ बोल’बाला रहता है। तुर्की के राष्ट्रपति हर मु’स्लिम देश के लिए आगे आते रहते है और मदद भी करते है। तुर्की और फि’लि’स्तीन के बीच काफी अच्छे रिश्ते भी रहे है। यूए’ई ओर इ’ज’रा’यल के फैसले के आने के बाद तु’र्की ने भी इसका कड़ा वि’रो’ध किया था। यूए’ई और इज’रा’यल की डील के बाद ही फि’लि’स्ति’नीयो ने भी इस बात पर आ’प’त्ति जता’ई थी। इस डील को ऐतिहासि’क बताया जा रहा है।

फिलि’स्ती’न के तरफ से तुर्की के सदर तैयब ए’र्दोगान को सुल्ता’न सला’हुद्दीन अ’य्यूबी की त’ख्तों वो ताज पेश किया गया है। इस को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एक और बार मु’स’ल’मान ना’इंसाफी केसाथ खड़े हुए है। जिंसमे तु’र्की देश सबसे आगे है। तुर्की देश इ’स्ला’म के व्यवहार से आगे भी बढ़ता है और इंसानि’य’त के आधार पर इन सब मसलों को हल भी करता है।

Turkey Erdogan news

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वा’य’रल हो रहा है। जिंसमे एक बड़े प्रोग्राम के अंदर फिलिस्ती’नों अधिकारि’यों और सरकार की तरफ से तै’यब ए’र्दो’गान को मशहूर गाजी सुल्तान सलाहिद्दीन अय्यूबी का ताज तोहफे में दिया गया है जो बेहद ही खास है।इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर्स ने इसके कमेंट्स में लिखा है कि फिलिस्तीन की तरफ से तुर्कीएर्दोगान को सुल्तान अय्यूबी का ताज पेश किया गया है।

माशाअल्लाह फिर से मुस’ल’मान एk हो गए है। तुर्की के राष्ट्रपति ने बीते महीनों भी सुर्खियों में चल रहे है। हगि’या सोफि’या पर अपनी जीत हासिल करने के बाद तुर्की की हर मुस्लि’म दे’शों में जश्न भी मनाया गया है। हगि’या सो’फि’या का इतिहास भी काफी समय पुराना है। हगि’या सोफि’या को पहले म’स्जि’द फिर च’र्च , एक बार फिर म’स्जि’द में तब्दील कर दिया गया है और अब सोफि’या म’स्जि’द में पं’चों वक्त की न’माज भी अदा हो रही है।

Turkey Erdogan news

हगिया को मस्जि’द का दर्जा देने के बाद एर्दोगान ने इस बात का अपने बयान में जिक्र भी किया कि तुर्की जल्द ही मस्जिदे अल अक़्सा को इज’राइल के क’ब्जे से रिहा करेगा। म’स्जिदे अल अ’क़्सा को लेकर भी विवाद बना रहता है।

Leave a Comment