Video : तैयब एर्दोगन पहुँचे बच्चों की कुरान पाक की तिलावत सुनने, दुनिया भर में वायरल हुआ खुबसूरत वीडियों

ए’र्दोगान दुनियाभर के मुस्लि’म देशों के लिए मदद करते रहते है। एर्दो’गान को मसी’हा भी कहा जाता है। इन दिनों सो’शल मीडि’या पर एक वी’डियो और फोटो का’फी वा’इ’रल हो रहा है।

जिसमे एर्दोगा’न कुछ छोटे स्कूली बच्चो से कु’रान की तिला’वत सुनते हुए नजर आ रहे है। यह बेहद खू’बसूरत नजारा मु’स्लि’मो द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। ए’र्दोगान बच्चो कि है तरह कि परेशानी को भी दूर करते रहते है।

turkey president erdogan news

आपको बताते चले कि तुर्की के एक रा’ज नेता है जो2014 के बाद से तुर्की के 12 वे और वर्तमा’न राष्ट्र’पति भी हैउन्होंने 2003 से 2014 तक प्रधानमंत्री के रूप में और 1994 से 1998 तक इस्तां’बुल के मेयरके रूप में कार्य भी कि’या है।

उन्होंने न्या’य और विका’स की स्था’पना के पार्टी 2001 में 2014में राष्ट्रपति के प द के चुनाव लडने से पहले 2002,2007 और 2011 में आम चुनाव जीत के लिए भी अ’ग्रणी थे। इस्ला मिस्ट वेलफे’यर पा’र्टी से इस्तां’बुल के मेय’र के रूप में 1994में चुने जाने से पहले एर्दो’गान ने कसिं’पाशा के लिए फुट’बॉल भी खेला है।

turkey president erdogan quran

1998 में भाष’ण के दौ’रान सरका’र के धा’र्मि’क दृष’टि’कोण को बढावा देने वाली एक कविता को पड़ने के लिए उन्हे राज’नीतिक दफ्त’र से ‘प्र’ति’बन्ध भी किया गया था। उन्हे चार महीने तक कै’द कर दि’या गया था।

Leave a Comment