फिलिस्तीन के समर्थन में उत्तरी फुटबॉल टीम और खिलाड़ी, मैच में Free Palestine की टी-शर्ट पहन दिया समर्थन, मेसुत ओजिल और …

फि’लि’स्तीन के ता’ज़ा हालातो को देखते हुए फि’लि’स्तीन के भा’ई बह’नों केलिए भार’त सहित दुनि’या भर के देशों और लोगों द्वारा दु’आ जारी है। इसके अलावा तुर्की के एक फ़ुटबॉलर टीम के ख़िलाडियो सहित ओजी’ल मैजूत ने फि’लि’स्तीन के लोगों के प्रति अपना समर्थन और एक’जुटता को भी अलग ही तरह के अं’दाज में जाहिर किया है।

फि’लिस्ती’नी लोगो के प्रति स’मर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए तुर्की के प्लेयर्स ने Free Palestine नाम की शर्त को एक फुटबॉ’ल मैच में पहना हुआ है। उनके इस तरह की फ़ो’टो सो’शल मी’डिया प’र जम’कर वाय’रल भी हो रहे है। आपको बता दे इससे पहले भी ओ’जिल कई बार फिलि’स्ती’न के समर्थन में अलग

turkish footballer

अलग तरह से काम ‘कर चुके है। ओजी’ल ने ही इस’प्रकार के सम’र्थन में सोचा और इसका नेतृ’त्व भी किया है।बीते दिनों भी तुर्की के राष्ट्रप’ति एर्दोगान ने कहा है कि हम सभी लोग फि’लिस्ती”नी लोगो के साथ खडे हुए है। इसके अलावा भी उन्होंने इ’स्ला’मिक दे’शों भी इसके साथ ख’ड़े होने का आ’ग्रह भी किया है।

इसी बीच सऊ’दी अरब के विदे’श मंत्रा’लय में भी इसकी आलोचना की गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि इससे मु’स्लिम जगत मेभी चिं’ता को और ज्यादा बढ़ा दिया है।गा’जापट्टी में 9 बच्चों सहित 30 से अधि’क लोग श’हीद हो गए है। इसके अलावां मस्जि’दे अल अ’क्सा में भी आंसू’गैस के गो’ले भी दा’गे गए है।

turkish footballer

इसकी वजह से 3 फिलि’स्ती’नी लोगों की आँ’खे भी चली गई है। इज’राइ’ल के वि’देश मंत्रालय के एक ब’यान में हाल में कहा गया है कि हमा’स ने रिहा’य’शी इलाके में करीब 130 रॉके’ट भी दागे है। बता दे, इ’सराइ’ल इससे पहले गा’ज़ा के कई हि’स्सों को बहुत नु’क’सा’न पहुंचाया है।

Leave a Comment