तुर्की राष्ट्रपति एर्दोगन ने दिया दुनिया को सन्देश, बोले- माँ की इज़्ज़त करो क्योकि ……

माँ सुनने में भले ही एक छोटा सा शब्द है लेकिन इसकी कीम’त बहुत बड़ी है। जिनकी माँ होती है उन लोगों की लिए दु’निया की हर दौलत बहुत छोटी है। सालो आए हर साल मई महीने के दूसरे  को मदर्स डे मनाते है। एक ऐसा दिन जब माँ के प्रति अपने सम्मान और प्यार को जाहिर करते है और ये पूरा दिन उनको समर्पि’त करते है।दुनि’याभर में मदर्स डे मनाया गया। हर किस ने अपनी माँ के साथ सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर की।

इसी बीच तुर्की के राष्ट्रपति एर्दो’गान ने भी अपनी माँ के साथ बेहद खूबसू’रत तस्वीर को शेयर किया है।इस फ़ोटो में एर्दोगान अपनी माँ के हाथ चूमते हुए नजर आए और एक बेहद खूबसूरत गुल’दस्ता लेकर आए है। उन्होंने अपनी माँ को ग’ले लगाया।एर्दोगा’न ने लिखा है कि हमारी मा जो दया का घर है और हम सभी लोगो के लिए एक बहुत बड़ा स’मंदर है, हम सभी के लिए ता’ज है हमारी मा।

turkish president erodgan

हमारी माँ के पैरों के नीचे जन्नत है।हमारी माँ की इज्जत करनी चाहिए। हमारी माता’ओं के लिए हैप्पी मदर्स डे जो हमारे आने वाले कल , एकता और एकजुटता की सबसे बड़ी कला है। यह सब उनकी देंन है जो हम इस दुनिया मे आए है।आपको बता दे, तुर्कि के रा’ष्ट्रपति रज’ब तै’यब एर्दो’गन ने गरीबी में बचपन गुजारा था । एर्दो’गन शु’रुआती दिनों में सड़’क पर नीं’बू पानी बेचा करते थे ।

एर्दोगन ने तुर्कि की राजधानी इस्ताम्बुल से मेयर चुने के गैई इसके बाद वो सफ’लता की सीढ़ी चढ़ते चले गए ।एर्दोगन अकसर दुनिया के मुस्लिम मुद्दों को लेकर लागातर चर्चा में रहते है । इस समय भी एर्दोगन दुनिया के अधिकतर मुस्लिमो के बीच काफी लोक’प्रिय अंतरा’ष्ट्रीय रा’जनेता के तौर पर गिना जाता है । बता दे, एक समय तुर्की ओस्मा’निया स’ल्तनत का प्रमु’ख कें’द्र हुआ करता था ।

turkish president erodgan

दुनिया भर की मु’स्लिम हुकू’मत इसी जगह से चला करती थी । मु’सल’मानों में तुर्कि के प्रति इस वजह से भी आकर्षण होता है कि वो ओस’मानिया सल्त’नत का ‘रहा और उम्मते मोहम्मदिया यही से केंद्रित थी । तुर्की आ’ज भी पहले की ही तरह कुछ कुछ कार्य करता हुआ जा रहा है । ओस्मा’निया सल्तनत में गरीबो का खास ख्याल रखा जाता था । और गरी’बो मजलु’मो की मदद की जाती थी।

Leave a Comment

close