तुर्की ने बनाई सबसे प्रभावशाली वैक्सीन, रूस, अमेरिका हैरान .. गरीब मुस्लिम देशों को मुफ्त देगा वैक्सीन !

को’रोना महा’मारी के दौर में हर देश मे वेक्सि’नेशन की प्र’किर्या को पूरा भी किया गया है। को’रो’ना वेक्सी’न को लेकर हर देश ने एक दूसरे की मदद करने के लिए भी तैयार रहा है। तु’र्की समेत कई मु’स्लिम दे’शों ने भी भार’त देश को इस महा’मा’री में अपने तर’फ से मदद की है।

हाल ही में तु’र्की के राष्ट्र’पति एर्दो’गान ने बीते दिनों ही इस बात की घोष’णा की है कि तु’र्की में अब Covid19 टीको की 50 मि’लियन से अधि’क खुरा’क भी दी जाएगी।एर्दो’गान ने ट्विट’र पर ट्वी’ट करते हुए कहा है कि को’रोना वा’इरस महा’मा’री के खि’लाफ लड़ा’ई में टी’के हमारे सबसे ज्यादा प्रभावशाली भी रहे है।

उन्होंने आगे कहा है कि म’हा’मारी पर का’बू पाने के लिए उनके प्रया’सों को ब’ढ़ावा देने के लिए तुर्की देश घ’रेलू कोरो’ना वेक्सी’न को जल्द ही लॉन्च भी करने वाला है।उन्होंने अपने बयान में आगे कहा है कि हम तुर्की देश को भविष्य में और भी आगे ले जाएंग। इसी के साथ ही उन्होंने कई तरह की योज’नाओं की भी शुरुआत

करने के लिझ भी कहा है।तुर्की देश हाल ही के दिनों में काफी ज्यादा प्रग’ति भी कर रहा है। एर्दो’गान ने आगे कहा है कि म’हिलाओं के खि’लाफ हिं’सा का मुका’बले करने के लि’एएक नई योजना को भी शुरू करने की बात कही है। हम अपनी नई योज’नाओं के साथ

turkovac will be launched soon

ल’ड़ा’ई को और भी ज्यादा म’ज़बूतभी बना रहे है। उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा है कि महिला’ओ के खि’लाफ हिं’सा में हमारी लड़ा’ई इ’स्तंबूल’ क’न्वेंशन के साथ शुरू नही होगी बल्कि न ही हमारे पी’छे हट’ने के साथ स’माप्त होगी।

Leave a Comment