मुसलमान और हिन्दू 2 दोस्तों ने नौकरी जाने के बाद मिलकर शुरु किया टिफिन बिजनिस, आज 3 रेस्त्रा के मालिक, आय साल में हुई दोगुनी

हमारे देश मे आज भी वही मोहब्बत भरा प्यार एक दूसरे ध’र्म के लोगो के बीच मे देखने को मिल रहा है। अ’यो’ध्या नगरी में जहाँ पर बा’ब’री ओर राम मंदि’र का वि’बा’द चला आ रहा है ठीक उसी के वि’प’री’त एक हिन्दू ओर एक मुस्लि’म दोस्त ने मिसाल कायम की है।ये बात सन 2018 की है जब भारत की बड़ी टेलीकॉम कम्पनियां वोडाफोन ओर आइडिया का मर्जर हुआ तो बहुत से लोगो की नोकरी भी चली गई।

12 साल से वोडाफोन में काम कर रहे सुल्तान खान टॉप परफॉर्मर थे। सुल्तान भी उन्हीं लोगों में शामिल हो गए जिन्हें नोकरी से नि’का’ल दिया गया था। उन्हीं के साथ रोहित भी थे।उन्होंने अयोध्या में घर से ही टिफिन बिजेनस शुरू किया और अब दो साल बाद वो तीन रेस्त्रां के मालिक है।सुल्तान ओर रोहित की जोड़ी के अब अ’यो’ध्या ओर फैजाबाद मे दो हजार वर्गफीट में रेस्त्रां है।

two friends business news

सुल्तान ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि हमने अपने रेस्त्रां का नाम रखा था घर जैसा। शुरुआत के दिनों में काफी तरह से परेशानी का सामना करना पड़ा। हमने अपने पूरी सेविंग ही काम करने में लगा दी थी। शुरआत के दिनों में रेस्पोंस अच्छा नही था। घर का मही’ना भी निकालना पड़ता था।

बता दे किटेलीकॉम कम्पनी में सुल्तान ओररोहित ही अच्छे सेलेरी से काम भी करते थे। अपनी इंकमके बारे में सुल्तान कहते है कि हमारा जितना वेतन था हम अधिक भी कमा लेते थे।रोहित अपने बिजनेस की कामयाबीका श्रय सोशल मीडिया को देते है। वो कहते है कि हमने क्रिएटिव तरीके से सोशल मीडिया पर अपनेरेस्त्रा को प्रमोट करने की स्ट्रेटजी भी तैयार की थी।

two friends business news

सोशल मीडिया पर ब्रेड प्रमोशन की स्ट्रेटजी पर सुल्तान कहते है कि हमने फेसबुक पर अपना पेज भी बनवाया। दोस्तो सेरिक्वेस्ट करके अपनी रेसिपी भी शेयर करते रहे। गूगल बिज’ने’स पर अपने आप को रजिस्टर भी किया। इंस्ट्राग्राम पर तस्वीरे भी शेयर की।

रोहित बताते है किहमारे तीनो रेस्त्रां में करीब तीन दर्जन लोग काम करते है। इनमे कई ऐसे भी है जो हमारी पुरानी कम्पनी में काम करते है ओर बेरोजगार हो गए है।

two friends business news

बता दे, वो अब अपने बिजेनस को अयोध्या से बाहर जाने की तैयारी कर रहै है। वो कहते है कि हम अपनी कामयाब को दूसरे केसाथ बांटना चाहते हैओर लोगों को रोजगार देना चाहते है ।

Leave a Comment

close