रमजान महीने में UAE करेगा गरीब मुस्लिमों की मदद, इजिप्ट में भेजें 46 टन भोजन, डॉ हमीद सईद बोले- भाइयों की …

रम’जान के पा’क महीने में देश एक दूसरे देशों कि मदद करने के लिए आगे है। इन सबके बीच यूए’ई ने भी रमजान के महीने में मिस्र को 46 मीट्रि’क टन भो’जन से भरा हुआ वि’मा’न भी भेजा है। यू’एई के तरफ से इस तरह यह खाने से भरा हुआ वि’मान एक मा’नवीय पहल के हिस्से के रूप में भेजा गया है।

आधि’का’रिक अमी’रात न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यूए’ई के राजदूत हमाद सईद अल शम्सी ने बताया जा कि यूए’ई द्वारा भेजे गए इस खा’द्य आ’पूर्ति मिस्र मे इस पाक महीने में परि’वारों को मान’वीय आ’पूर्ति के लिए एक पहल है।अल शम्सी ने कहा है कि यूएई और मिस्र कई मु’द्दों और ऐ’तिहा’सिक सम्बन्धों। को भी साझा करते है। वो कई क्षेत्रों में भी एक दूसरे का सह’योग भी करते है।

uae egypt

बता दे कि इसके अलावा यूएई ने सीमित आय वाले ह’जारों परि’वारों कि ज़रूरतो को पूरा करने के लिए पाक रम’जान के महीने में अपने मानवी’य पहल के हिस्से के रूप में सू’डान को 50 मीट्रिक टन भोजन सहा’यता विमा’न भी भेजा है बता दे कि सूडान मे यू’एई के राज’दूत ने कहा है कि यूएई ओर सू’डान कई ऐति’हासिक बातो को भी साझा करते है। ‘

को’रो’ना वा’यर’स के सं’क’ट के लिए चि’कि’त्सा स’हायता कि पहली खेप पिछले साल अप्रैल में यूएई ने ही भेजी थी और इस साल उन्होंने यहां के लिए खा’ना भी भेजा है।इसके अलावा यूएई ने दारफुर में शेख मोहम्मद बिन जायद फिल्ड अस्प’ता’ल कि स्थापना भी को गई थी। जिससे म’री’जों का इ”ला’ज जल्दी हो सके। यह पर

uae egypt

म’री’जों के लिए 208 बेड भी है। इसके अलावा अ’स्पता’ल में सभी तरह कि चि’कि’त्सा उप’करण और आपू’र्ति भी शामिल है। इससे पहले भी सी’रि’या और इथोपि’याई में भी भो’जन से भरे एसे ही वि’मा’न भेजे गए है ।

Leave a Comment

close