इसराइल पीएम नेतन्याहू ने किया दावा- यूएई क्राउन प्रिंस करेंगे इसराइल में 12 मिलियन डॉलर का निवेश, जानिए

इज’राय’ल के प्रधा’नमंत्री बेंजा’मिन नेतन्या’हू ने बीते दिन यू’एई के बारे में कहा है कि वो अपने दे’श मे निवे’श करना चाहता है। यूए’ई क्राउ’न प्रिं’स मो’हम्मद बिन जा’यद अल ना”ह्यान ने इजराइल में स्वे’च्छा से 12 मिलियन डॉलर से अधिक नि’वेश करने की घोषण की है।

जो एक आधि’कारिक कार्य बताया जा रहा है । इजरा’इली से’ना के रे’डियो के साथ एक इंटरव्यू में नेत’न्याहू ने कहा है कि अबू धा’बी के क्रा’उन प्रिंस ने उन्हें बताया कि वह परियोज’नाओं में भा’गीदार बनना चाहता है। जो को’रो’ना वा’यर’स के बाद इ’जरा’यल की अर्थव्य’वस्था को बढ़ा सकें।

uae news in hindi today

बता दे कि नेतन्या’हू के इस बयान के बाद यू’एई की तरफ से कोई टि’प्पणी नही की गई है। जॉ’र्डन ह’वाई क्षे’त्र के मा’ध्यम सेअप’नी उ’ड़ान के मा’र्ग में आने वाली क’ठिनाइ’यों की वजह से बीते दिनों ही नेत’न्याहू ने यू’एई की अपनी आधि’कारि’क यात्रा को स्थगि’त भी करदिया है

आधिकारिक WAM समाचार एजेंसी के मुताबिक यात्रा को रद्द करने के बाद यूएई ने कहा है कि वह इज’रा’यल में $10 बिलियन का नि’वेश फंड लॉन्च करने के लिए सहमत है।

uae news in hindi today

पिछले साल इज’रा’यल और यूए’ई ( UAE ) समझौ’ते सौदे के बाद कई क्षे’त्रों में द्विप’क्षीय सम’झौते पर हस्ता’क्षर भी किए गए थे।

Leave a Comment