UAE शेख ने दिखाया बड़ा दिल, अब कोई गरीब नहीं रहेगा भू’खा, जानिए 10 मिलीयन भोजन अभियान के बारे …

इस समय दुनिया के अधिकतर देशो में को’रोना वा’इरस की वजह से हा’हा’कार मचा हुआ है। इस को’रो’ना वा’इरस की वजह से सभी देशी में लोक डाउन जारी है । इसी के साथ लोक डाउन के बीच रम’जान के महीने की शुरुआत हो गई है। इस रमजान के महीने में कोई भू’खा न सोए इसके लिए यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री, दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल म’कतूम और उनकी पत्नी से एक मु’हिम शुरू की है।

न्यूज एजेंसी WAM के मुताबिक, को’रोना की वजह से प्र’भा’वित कम आय वाले परिवारो और अन्य व्यक्तियों का सहयोग करने के लिए देश का सबसे बड़ा खाद्य वितरण अभियान 10 मिलियन भोजन शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत जनता, संस्थाओं, कम्पनी, व्यापारियों, उद्यमियों और परोपकारी लोगो को पकाया हुआ भोजन और खाद्य सामग्री के लिए वित्तीय दान करने में सक्षम बनाता है । जिससे मेहनतकश परिवारो और बेरोजगार व्यक्तियों के लिए खाने के पैकेट्स वितरित किए जाएंगे।

अल मकतूम ने कहा है कि 10 मिलियन भोजन अभियान का उद्देश्य यूएई मेंसामाजिक एकजुटता और सामंजस्य को मजबूत करना है। ताकि हम इस वैश्वि’क महा’मारी के सं’कट से उभर सके।वही इस अभियान को लेकर उन्होंने आगे कहा कि सार्वजनिक, निजी और आम आदमी आज एक जुट है। मो’हम्मद बिन राशिद ने कहा कि शेखा हिन्द हमारे देश में रमजा’न के पाक महीने में भू’खों को ‘खा’ना खिलाया जा सके यह एक ने’क काम है।

10 मिलियन भोजन अभियान एक बड़ा काम है। जो हमारे समु’दाए की मान’वता को बताता है। खासकर जब जब पूरी दुनिया बहुत बड़े सं’कट से गुजर रही है। र’म’जा’न के महीने में हमे ने’क काम करना चाहिए। बता दे कि, इस समय दु’निया के ज्यादातर देश कोरो’ना वाइ’रस की बी’मा’री से जूझ रहे है। इस वा.इर’स की वजह से अब तक दुनियाभर में लाखों लोगों की मौ’त हो गई है।

सबसे ज्यादा कोरोना से मौ’त अमे’रिका में हुई जहा तकरीबन 50 हज़ार से अधिक लोग मर चुके है । वही स्पेन ,इट’ली , जर्म’नी में भी आंक’ड़ा बढ़ता हुआ जा रहा है । इट’ली में क’रोना संक्र’मितों का आंकड़ा 17 हज़ार से ज्यादा हो गया है । वही ज’र्मनी में भी ये आंकड़ा 9 हज़ार जबकिं स्पेन में 6 हज़ार इस वा’यर’स से म’र गए है ।

Leave a Comment

close