फ्रांस के समर्थन में उतरा ये मुस्लिम देश, कहा- मुसलमान अपनी जिद छोड़े, भड़के मुस्लिम

फ्रांस में पै’गंबर मोह’म्मद स’ल्लाहु अलैहि वसल्लम के कार्टू’न छ’पने के बाद फ्रां’स के खि’लाफ भारत सहित दुनिया भर के मुस्लिम देशों लगातार वि’रो’ध प्रदर्शन हो रहे है । हालांकि UAE के विदेश मंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन के बयान का समर्थ’न कर नया वि’वा’द शुरू कर दिया है । यूएई के विदेश मंत्री अनवर गागर्स ने सोमवार को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि मुस्लि’मो को मेक्रोन की पश्चिमी समाज के अनुकूल ढलने की बात मान लेनी चाहिए ।

जर्मन डेली डाई वेल्ट को दिए एक इंटरव्यू में विदेश मंत्री अनवर ने कहा कि मेक्रोन ने बीते दिनों भाष’ण में जो कुछ भी कहा उसे मुस्लिम को धयान से सुनने,समझने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि मेक्रोन पश्चिम से मुस्लि’मों को अलग थलग नही करना चाहते है और वो अपनी जगह बिल्कुल सही है ।

UAE foreign minister backs Macron

अनवर ने दोहराया कि मुस्लि’म को अब पश्चि’म के अनुसार ढलने की जरूरत है । यूएई के विदेश मंत्री ने कहा कि फ्रांस के अधिकारों का भी समर्थन करते हुए की उसे ऐसा करने का अधि’कार है । गागर्श ने फ्रांस के राष्ट्रपति पर लगे आ’रो’पों को खा’रिज कर दिया कि वो फ्रांस में रह रहे मुस्लि’मों को निकालना चाहते है ।

यूएई के बयान उस वक़्त आया है जब अरब सहित दुनिया के सभी देश मेंक्रो के इस्लाम की टि’प्पणी के विरोध में खड़े हो गए है । बता डेज़ मेक्रोन ने टीचर की शौक सभा मे कार्टून का बचाव किया था उंसके बाद वो मुस्लि’मो के निशाने पर आए थे ।

United Arab Emirates (UAE)

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा था कि ये सब अभि’व्यक्ति की आज़ा’दी है । उन्होंने कहा था फ्रांस एक ऐसा कानून ल रही है जिसके तहत इस्ला’मिक क’ट्टर’पंथी के खि’लाफ कड़ीं कार्य’वाही की जाएगी । इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और फ्रांस को अब तक अरबो का नुक’सान हो चुका है । सोर्स- ahvalnews,

Leave a Comment