जापान करेगा फिलिस्तीनियों की बड़ी मदद, देगा 430 करोड़ की राहत सामग्री, इससे 1 लाख फिलिस्तीन नागरिकों को …

पूरी दुनिया अभी पूरी तरह से को’रो’ना म’हा’मा’री से उभर नही पाई है । इसी बीच दुनिया के ग’री’ब ‘दे’शों की मदद के लिए दुनिया के विकसि’त, विका’सशी’ल देश मदद कर लिए लगातार हाथ बढ़ा रहे है । मु’स्लि’म दुनिया मे पहले ही फि’लि’स्ती’न के लिए बड़ी तादाद में मदद पहुचाई जा रही है । अब जापान से बड़ी खबर सामने आ रही है । जापान ( unrwa palestine donation) ने को’रो’ना के प्र’भा’व को देखते हुए फि’लि’स्ती’न की बड़ी मदद करने का फैसला किया है ।

जापान ने सयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी ( UNRWA ) में करीब 4.4 मिलियन ( unrwa palestine donation) देने की घोषणा की है । जापान ने फिलि’स्तीन’यो को ये राहत पै’केज चिकि’त्सा सेवा के अलावा खा’द्य राहत में भी देने की बातकही जा रही है । बता दे, जापान के इस राहत पैकेज ( unrwa palestine donation ) से करीब 1 लाख लोगों को खाना मिल पायेगा । सयु’क्त राष्ट्र ने एक बयान जारी कर कहा है कि फिलि’स्ती’न लोग और वहां रह रहे शर’णार्थयो के लिए मान’वीय मदद ( unrwa palestine donation) करने के लिए उनसे जो सम्भव होगा वो करने के लिए तैयार है ।

UNRWA

उन्होंने आगे कहा कि को’रो’ना म’हा’मा’री में इस गं’भी’र सं’क’ट में एकजुटता जरुरी है खासकर फिलि’स्ती’न में रह रहे शर’णार्थ’यो के लिए । UNRWA के प्रवक्ता शामी मशाशा ने सयुक्त राष्ट्र और जापान को धन्यवाद देते हुए कहा कि फिलिस्ती’न और गा’जा प’ट्टी में।जापान द्वारा जो राहत सामग्री ( unrwa palestine donation) पहुचाई गई है उसे वो खुद लोगो को तक’सी’म कर रहे है ।

उन्होंने जापान स’रकार को इसके लिए धन्यवाद कहा ।उन्होंने आगे कहा कि जापान सर’कार एजें’सियों के समर्थन से अनु’कर’णीय कार्य कर रही है । आगे कहा कि कम’जोर समु’दा’य की इस क’ठि’न समय मे अ’सा’धा’र’ण रूप से सहायता करना सराहनीय कार्य है ।बता दे, UNRWA फि’लि’स्ती’न’यो की मदद के लिए 1949 में बनाया गया था ।

unrwa palestine

यह फि’लि’स्ती’नयो ( unrwa palestine donation) को सुरक्षा और क’ठि’न परिस्थि’तियों में सहायता देने के लिए अस्तित्व में आया था ।बता दे, यह संगठ’न फिलहाल फि’लि’स्ती’न के अलावा जॉर्ड’न, सीरि’या और ले’बनान में रह रहे 40 लाख से अधिक फि’लि’स्ती’नयो को राहत सामग्री ( unrwa palestine donation) और सुरक्षा मुहैया कराता है ।

Leave a Comment