मोदी और योगी के गढ़ में मिली भाजपा को बड़ी हार, सपा ने मारी बाजी, इस तरह भाजपा को ….

उत्तरप्रदेश चुनाव के पंचायत चुनाव नतीजा के बाद सत्तारूढ योगी आदि’त्यनाथ स’रकार को बड़ा झ’ट’का लगा है। सूबे कि बी’जेपी स’रका’र के एजेंडे में शामिल तीन जिलों वारा’णसी, अयो’ध्या और म’थुरा में समा’जवादी पार्टी ने बड़ी जी’त को हा’सिल किया है।

योगी सरकार के 4 साल के का’र्यकाल में इन तीनों जि’लों पर खा’स फोक’स रहा है। पंचायत चुनाव के नतीजे बीजे’पी सर’कार के लिए झ’ट’का देने वाले भी साबित हुए है।अगर सबसे पहले वाराण’सी कि बात कि जाए तो विधान परि’षद के चु’नाव के बाद अब पंचाय’त के चु’नाव में भी बी’जेपी को शि’कस्त भी मिली है।

up panchayat election 2021

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मो’दी कि संसदीय क्षेत्र में जिला पंचायत कि 40 में से महज 8 सीटे ही बी’जेपी पार्टी के खा’ते में आ’ई है। वही स’पा के खाते में 14 सीटे ओर bsp के खाते में 5 सीटे आई है। यह अपना एस दल को 3 सीटे, वही आम आदमी पार्टी को 1 सीट मिली है। वही 3 निर्दलीय केंडिडेट को जीत मिली है।

इसी तरह कान्हा कि म’थुरा नग’री में भी बी’जेपी को क’रारी हार का सामना करना पड़ा है। यह माया’वती को 12 और चोधरी अजित सिंह कि राष्ट्रीय लोक दल को 9 सीट पर अपना परचम लहराया है। बीजे’पी कि झोली में महज 8 सीट आई है। वही सपा मे मथुरा ने एक सीट पर अपना खा’ता को खोला है।

up panchayat election 2021

कांग्रेस पार्टी का कोई भी खाता नहीं खुल सका है। यह पर 3 निर्दलीय प्रत्याशी भी जीते है। वही अ’यो’ध्या में 40 सीटों पर 24 सीट समाजवादी पार्टी ने जीत को दर्ज किया है। बी’जेपी के खाते महज 6 सीटे ही आई है।

Leave a Comment