रिजल्ट में देरी से अमेरिकी में हिंसा की आशंका, दुकानों के बाहर लगे सुरक्षा कवच, व्हाइट हाउस की ….

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों ( us election )में मंगलवार रात शुरू हुई मत’गणना समाचार लिखे जाने तक पूरी नही हो सकी है । मतगणना में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति Donald Trump के बीच कांटे की टक्कर चल रही है । 2020 us election मतग’णना के बीच मे ही राष्ट्रपति ट्रम्प का बयान आया है । उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर चुनाव जीत रहे है । संबोधन में कहा कि चुनाव परिणाम अभूतपूर्व रहे है ।

हम जीत के करीब है, फ्लोरिडा में हमने अच्छी जीत दर्ज की है । Donald Trump ने कहा कि हम चुनाव तो।जीत ही रहे है लेकिन सु’प्रिम को’र्ट भी जा रहे है । Trump ने कहा कि यह एक तरह से अमेरिकी जनता के साथ धोखा है, हम चुनाव जीतने के बिल्कुल करीब है । आगे कहा कि हमारा लक्ष्य देश की अखंडता को सुनिश्चित करना है । याबी वोटिंग रोकने के लिए यूएस सुप्रीम कोर्ट जा रहे है ।

US election results

ट्रम्प ने क्लियर कहा कि हम सभी को अब मत’दान रो’क देना चाहिए और जहा तक मेरा सवाल है ,हम पहले ही जीत चुके है ।बता दे, us election 2020 से बड़ी खबर जो सामने आ रही है कि चुनाव में रिजल्ट की देरी के चलते हिं’सा की आ’हट को देखते हुए राष्ट्रपति आवास वाइट हाउस की सुर’क्षा ब’ढ़ा दी गई है ।

जबकि दुकानों के आगे भी प्लाईवुड या दूसरी ठोस चीजों से सुरक्षा कवच लगाए गए है ताकि हिं’सा करने वाले उनकी दुकानों तक नही पहुँच पाए । वाशिंगटन DC में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी चुनावों के बीच हथि’या’रों की बि’क्री बढ़ी थी जिसके बाद गहरी चिं’ता जाहिर की गई थी। लोगों में हथियार खरीदने की जब’रद’स्त होड़ भी बीते दिनों अमेरि’का में देखने को मिली थी ।

us election results live update

अमेरिकी के कई राज्यों में हथि’या’रों की बिक्री 80 फीसदी तक बढ़ गई थी । इसमें मिशिगन, पेंसिल्वेनिया जैसे स्विंग वोटर्स वाले राज्यो में हथि’या’रो की बिक्री पर गहरी चिं’ता जाहिर की गई थी । वाशिंगटन DC के अनुसार अमेरिकी में हर 100 लोगों के पास 120 बं’दूकें है,जिसके चलते वहां पर हिं’सा की आ’शंका को ज’न्म’ दिया ।

Leave a Comment