VIDEO : शहीद बेटे बिलाल के लिए शौर्य चक्र लेते वक्त फकक-फकक रो पड़ी मां, आ’तंकि’यों से लोहा लेते शहीद हुए बिलाल

देश के लिए जा’न देने वाले बेटे सम्मान से नवाजा जाना एक माँ के लिए बहुत ही ज्यादा फख्र की भी बात है लेकिन मा का दिल भी कैसे भूल सकता है। ऐसा एक ही भा’वु’क मामला बीते दिनों ही देखने को मिला है। ज’म्मू कश्मी’र में श’हीद पुलि’सक’र्मी बिला’ल अहम’द की माँ

सारा बेग’म देश के लिए बलिदान देने वाले बेटे का शौ’र्य चक्र लेने के लिए राष्ट्र’पति भवन भी पहुँची थी। जैसे ही बिलाल अहमद के नाम के साथ उनकी बहादुरी के कि’स्सों के बारे में बताया जाने भी लगा।सारा बेगम खुद को संभा’ल भी न’ही स्की और रोने भी लगी।

video mother shaurya chakra bilal ahmed news 2021

 

बतादे कि शौ’र्य चक्र शां’ति’काल में देश का तीसरा सबसे बड़ा वीर’ता पुरु’स्कार भी है। बिलाल अहमद साल 2019 में आ’तं’क’वा’द वि’रो’धी अ’भिया’न के दौरान शहिद भी हो गए थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों शौर्य चक्र लेने वालेआगे बढ़’ती सारा का एक वीडियो एएनआई पर भी ट्वीट हुआ था।

जिसमे जैसे ही बि’लाल अहमद का नाम पुकारा गया और सारा खड़ी हो गई। वैसे ही वय सुबकने भी लगी। इस वीडि’यो क्लिप में दिखाया गया कि जब सुरक्षा’क”र्मियों सारा बेगम को अवार्ड ग्रहण करने के लिए आगे ले जा रहे थे तो उन्हें ढांढस बंधने की कोशिश भी कर रहे थे।

video mother shaurya chakra bilal ahmed news 2021

सारा बे’गम राष्ट्र’पति राम’नाथ कोविंद से उन्होंने इस अवार्ड को ग्र’हण भी किया और वह मुड़ गई। जैसे ही र’क्षा मंत्री रा’जना थ सिंह बे’हद ही भा’वु’क को सां’त्व’ना देने की कोशि’श करते हुए भी दिखे।

Leave a Comment

close