मोहम्मद शमी बने मैच के हीरो, टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया से किया हिसाब बराबर

राजकोर्ट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया है। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी की कर ली है। बता दे कि इस सीरीज का आखरी मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में ही 6 विकेट गवाए 340 रन बनाए । भारत से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों के टारगेट दिया था।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवर में 304 रनों पर आउट हो गई और टीम इंडिया ने अपना जीत का परचम लहराया है। बता दे, टीम इंडिया की जीत का श्रेय एक बार फिर भारतीय टीम की गेंदबाजी को दिया जा सकता है । बता दे, मोहमम्द शमी के 3 विकेट की बदौलत टीम के तेज गेंदबाजों ने 6 विकेट लिए । इसमे बुमराह ने किफ़ायती गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया । वही नवदीप सैनी ने 10 ओवर में 62 रन देकर 2 विकेट लिए ।

वही भारतीय टीम की सबसे स्पेशल बॉलर शमी ने बीते साल सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे इस बार भी उन्होंने साल की शुरुआत धमाकेदार की । वह थोड़े खर्चीले तो थे लेकिन उन्होंने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए । शमी ने ऑस्ट्रेलिया के धांसू ओपनर डेविड वार्नर को 16 रन पर आउट किया था ।भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने इस मैच में 96 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 80 रनों की पारी खेली है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शुरुआत में ही धमाकेदार खेल को खेला। रोहित शर्मा को एडम जाम्पा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था। रोहित 42 रन बनाकर आउट हुए थे। इस वनडे सीरीज में धवन ने अपना 29वां अर्धशतक को पूरा किया बता दे कि धवन अपना अर्धशतक 60 गेंदों में पूरा किया। भारत के लिए सबसे अच्छी बात यह रही की लोकेश राहुल अंत तक खेलते रहे।

राहुल सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है। भारतीय टीम ने दो बदलाव किए है। चोटिल ऋषभ पंत के जगह पर मनीष पांडे टीम मे आए है। इसके अलावा शार्दूल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सोनी को मौका मिला हैं। ऑस्ट्रेलियाने अपनी टीम में कोई बदलाव नही किया हैं। बता दे कि 2013 में इंग्लैंड और 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था। इस बार 2020 मे भारत टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया हैं।

Leave a Comment

close