कुरान पर सवाल उठाने वाले वसीम रिजवी को फांसी देने की मांग, शिया-सुन्नी उलेमा बोले- कुरान पाक अल्लाह की …

वसीम रिजवी के बयान को लेकर मु’स्लिम समु’दाय के लोगों में आ’क्रोश है। वसीम रिजवी ने कु’रान की 26 आयतों हटाने को लेकर सु’प्रीम कोर्ट में याचि’का को दाखि’ल भी किया गया है। वसीम रिजवी का शिया और सुन्नी दोनों ही समु’दाय के लोग वि’रोध भी कर रहे है।

इसी क्रम में वसीम रिजवी के ‘सि’र को क’लम करने वाले के लिए 11 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया है। लखनऊ में शिया सुन्नी उलेमाओं ने वसीम रिजवी की निंदा की है और संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रें’स कर वसीम को इस्ला’म से ख’रिज करने का भी फ’तवा दिया गया है।

wasim rizvi and quran

टीले वाले मस्जि’द के इ’माम मौलाना फजल मन्नानरहमानी नदवी ने वसीम रिजवी को इजरा’इल देश का एजेंट के रूप में भी बताया है । इसका मकसद सि’र्फ समाज को नु’कसान पहुँचाने का है। मौलाना डॉ कल्बे सिबतेन नूरी ने कहा है कि व’सीम के इस कृ’त्य को ‘मा’फ नही किया जा सकता है। उन्होंने ह’मेशा ही मु’स्लिम समा’ज को ब’दनाम भी किया है।

इसके अलावा भी मुरा’दाबाद एसोसिएश’न के अ’ध्यक्ष अमीरु’ल हसन जाफरी ने कहा है कि हम रिज’वी रिट याचि’का का वि’रो’ध करते है। कुरआ’न म’जीद के बारे में गल’त ब’यान’बाजी करने वालो को ऐसी स’जा मिलनी ही चाहिए। जाफरी नेआगे कहा है कि सिर क’लम करने वाले के लिए इना’म की व्य’वस्था वह चंदा लेकर भी करेंगे।

wasim rizvi and quran

अगर इसके अलावा भी उनको जरूरत पड़ी तो वह अपनी औलाद तक को भी बे’च देंगे।बता दे कि इसी तरह ही शि’या प’र्सनल बोर्ड के प्रवक्ता मौला’ना यासू’ब अब्बा’स ने कहा है कि कुरा’न से एक भी ह’र्फ न’ही हटा’या जा सकता है।

Leave a Comment