कभी नहीं टूटेंगे शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम के ये रिकॉर्डस, जानिए

वनडे क्रिकेट में ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजो की टॉप पांच लिस्ट में श्रीलंका के तीन खिलाड़ी शामिल है लेकिन भारत का एक भी खिलाड़ी इसमें शामिल नही है।वैसे भी किकेट को अनिश्चितताओ का खेल भी कहा जाता है। इसका अंदाजा लगाना भी बहुत मुश्किल होता है। कई ऐसे बल्लेबाज भी रहे है

जिन्होंने अपनी शानदार बेटिंग से सालों तकिस खेल में राज भी किया है। उनके नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज है। आज हम आपको शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी के बारे में बताते है। 1. सनथ जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में महानतम बल्लेबाजो मेंशुमार सनथ इस लिस्ट में नम्बर 1 परहै।

world cricket records

वह अपने वनडे करियर में 445 मैचों में 34 बार अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे थे। उनके नाम इस फॉर्मत मे 13430 रन दर्ज है।2. शाहिद अफरीदी विश्व क्रिकेट मे बूम बूम के नामसे मशहूर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर है।

398 वनडे मैचों में 6892 रन बनाने वाले अफरीदी अपने करियर में 30 बार जीरो पर आउट भी हुए है। 3. वसीम अकरम और महेला ज्यावर्धन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ओर श्रीलंका के कप्ताबी में 2011 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुँचने वाले

world cricket records

महेला वनडे क्रिकेट में 28-28 बार खाता खोले बिना ही आउट हुए है। वसीम अकरम दो काम चलाउ बल्लेबाज थे लेकिन विश्व के दिग्गज बल्लेबाजो में शुमार जयवर्धने का इस लिस्ट में होना आश्चर्यचकित भी करने वाला है। 5. लसिथ मलिंका भी इस लिस्ट में 5नम्बर पर आते है।

Leave a Comment