क्रो’ना से लड़ने के लिए बिजनिसमैन युसूफ अली ने गरीबों को दिए 25 करोड़, पीएम मोदी ने कहा शुक्रिया

अमेरिका, इटली, स्पेन , पाक और भारत जके अलावा 200 से अधिक देशों में को’रोना पैर पसार चुका है । भारत अब को’रोना स्टेज में 3 दहलीज पर है, मी’डिया रिपो’र्ट्स की माने तो देश के कुछ जगहों को वाय’रस हॉट स्पॉट बनाया गया है । इसमें उन क्षेत्रों को रखा गया है जहा पर क’रोना वा’य’रस के मरी’ज बढ़ रहे है । वही दूसरी और देश को इस वा’यर’स सेलड़ने के लिए बड़े धन की भी जरूरत है जिसे सर’कार देश के नामी लोगों से दान के रूप में एकत्रित कर रही है ।

देश के अगर मु’स्लि’म नामो की बात की जाए जिन्होंने देश को बड़ा दा’न दिया है तो उसमें विप्रो के मालिक अजीज प्रेम जी , बॉलीवुड किंग शाहरुख खान , बॉलीवुड भाईजान सलमान खान सहित एक नाम और जुड़ गया है जो लूलू ग्रुप के मालिक है यूसुफ अली है । बीते दिनों , पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर राहत कोष में पैसे दान देने की अपील की है।’वाय’रस को लेकर देश मे इतनी म’हामा’री हो गई है कि देश के प्रधानमंत्री ने अपने बैंक अकाउंट भी जारी कर दिए है।

जो कोई भी रा’हत को’ष में पैसे दान देना चाहते है वो दे सकते है। को’रोना वाइ’रस को लेकर देश मे सरकार ने सम्पूर्ण लोक डाउन भी लगाया है। इसके चलते हुए जरूरतमंद लोगों की जरूरत पूरी करने के लिए भा’माशाह भी सामने आए है। कोरो’ना के खिलाफ लड़ाई में लूलू ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए दा’न दिए है। इस बात की जान’कारी स्वयं उन्होंने की है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि मैंने covid 19 के खि’लाफ भारत की लड़ाई में सभी राह’त का’र्यो का स’मर्थ’न करने के लिए pm cares fund में विन्रमता ने 25 करोड़ का योग’दान दिया है। वही लूलू ग्रुप के एक बयान में कहा गया है कि वो दक्षिण भारतीय राज्य केरल की सर’कार को 100 मिलियन डॉलर के दा’न के अलावा भी है।जहां पर यूसुफ अली का निवा’स स्थल है।

इसी बीच संयुक्त अरब अमीरात के एक अन्य व्यापारी,सोहन रॉय ने के’रल सरकार को पहली बार 10 वेंटिलेटर सोपे है। उन्हीने वादा किया है कि वो केरल के 10 जिलों में एक वें’टिले’टर दान देने की बात कही है। पहले भी इस फं’ड में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई हस्तियां डोनेशन कर चुकी है।इनमे सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, वरुण धवन, एमएस धोनी, कपिल शर्मा अन्य शामिल है।

Leave a Comment

close