भारत को मिल गया अगला जहीर खान, कश्मीर का गेंदबाज सलाम ले सकते है उनकी जगह,जानिए खासियत

क्रिकेट की दुनिया को अक्सर अनि’श्चितता का खेल भी कहा जाता है। इस खेल की तारीख में से कई वा’किये भी होते है जो अनि’श्चित होने की तस्दी’क देते हुए भी नजर आते है। इस खेल में मैदान के अंदर ओर बाहर कब किसी खि’लाड़ी या फिर टीम का वक्त अचा’न’क प’लट जाए कुछ कह भी न’ही सकते है।

ऐसा ही एक वाकि’या सामने भीआय है। ज’म्मू कश्मी’र के लिए क्रिकेट खेलने वाले एक 19 साल के नोजवान लड़के के साथ भी गुज’रा है। जब काग’जो की महक एकछोटी सी गल’ती की वजह सेइस क्रि’केय’र को अपने आया पसंदी’दा खेल से ही 2 साल के लंबे सम’य के लिए दूर रहन भी पड़ा है।

zaheer khan

बता दे कि करफई ओर पा’वर कट से जूझते हुए दक्षिणी कश्मी’र के एक छोटे से गांव अशमु’जी से रणजी ओर आई’पीएल तक का सफर रसि’ख स’लाम ने बिल्कु’ल भी आ’सान नह था। बता दे कि 3अक्टूबर 2018 को राज’स्थान के खि’लाफ टेस्ट ए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज

रसिख ने अभी तक घरेलू क्रिकेट क’रियर में 2 फुर्सत क्लास, 2 लिस्ट ए ओर 6 घरेलू टी 20 मैच भी खेले है। इसी दौरान उन्होंने वि’कट भी लिए है। उनके लिए सबसे बड़ी खुशी तब आई है जब आईपी’एल 2019 में मु’म्बई इंडिय’न की फ्रेंचा’इजी ने 20 करोड़ में अ

zaheer khan

पने साथ उनको भी जो’ड़ लिया था। उन्होंने अपना इक’लौता आईपी’एल को 24मार्च 2019 कोदि’ल्ली कै’पिटल्स के खि’ला’फ वान’खेड़े में खेल था। उसके बाद से ही उन पर अब तक बेन की वजहसे क्रिकेतदुनि’या से महर’म भी रहना पड़ा है।

Leave a Comment