मुस्लिम डिलीवरी बॉय से खाना नहीं लेने वाले Zomato कस्टमर अमित शुक्ला पर रखी जाएगी नजर , जायेगा ये नोटिस

Zomato जो एक ऑनलाइन फ़ूड एप है आज के टाइम में अधिकतर ऑनलाइन लोग अपना समय को बचाने के लिए ऑनलाइन खाना मंगवाते है। लेकिन जमेटो के वाक़ये के बाद यह फ़ूड ऐप चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल ,जमेटो से ऑडर केंसिल का मामला पूरे देश मे बड़ा बन गया है ,जब जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ला ने अपनी फ़ूड डिलीवरी सिर्फ इसलिए कें सिल करवा दीं क्यूंकि जमेटो की ऑडर देने वाला असल में हि न्दू नही मु सलमान लड़का था।

इस पुरे मामले ने तब ओर तूल पकड़ा जब फ़ूड डि लीवरी करने वाले अमित नामक शख्श ने यह सभी बातें ट्वीट कर दी। Zomato के फाइंडर दीपेंद्र गोयल ने अमित को जवाब देते हुए ट्वीटर पर लिखा ‘आ इडिया ऑफ इंडिया और ग्रा हकों और सह योगियों के बीच सभी ध र्म के लोगो को साथ लेकर चलने पर हमें फख्र होगा’। उनके इस ट्वीट की जमकर सराहना भी हो रही है।

zomato
zomato

बता दे , जमेटो मामले में अब पुलिस का बयान सामने आया है। जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा है कि ऑर्डर कैंसिल करने वाले अमित शुक्ला को नोटिस भेजा जायेगा और एक बॉन्ड भी भराया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि उनकी आगे गति वि धियों पर नज़र रखी जाएगी। अगर ऐसा दुबारा होता है तो उसे हिरासत में लेने की भी बात कही गई है।

इसके बाद ट्विटर पर अमित का यह ट्वीट वा य रल हो गया। उन्होंने लिखा ‘यह कोई बड़ी बात नही हैं कि हम आर्डर केंसिल नही करवा सकते कई है। वजह ऐसी होती है हम ऐसा कर सकते है। इस पूरे मामले में रा ज नीतिक चेहरे भी सामने आए है। अमित का कहना है कि उन्हें खाने का ऑर्डर सिर्फ हि न्दू बॉय से लेना है। इतना ही नही उन्होंने पैसे वापस करने की मांग के लिए ट्वीट भी किया था।

अमित का जवाब देते हुए Zomato ने कहा कि हम खाने की डिलीवरी करने वाले शख्स को बदल नही सकते हैं। Zomato ने आगे जवाब देते हुए लिखा कि “खाने का कोई म जहब नही होता है बल्कि खाना खुद म जहब होता है”। Zomato के यह कहने पर इसकी तारीफ हो रही है अमित शुक्ल ने कहा कि सबको धा र्मिक स्वतंत्रता दी गई है। और उन्होंने कहा कि में कभी भी Zomato से खाना ऑडर नही करूंगा। बता दे , हमारे देश मे कई जगह पर आज भी जैसा अमित नामक शख्श ने किया।

उन्हें खाने में भी हिन्दू या फिर गै र हि न्दू जैसे हालात नजर आते है। खाने का ताल्लुक ध र्म से नही होता है। अमित ने अब तक कई ट्वीट किए है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि मैने सामान्य ट्वीट किया था। मेरे ट्वीट में कोई भी धा र्मिक बात नही की है। लेकिन ट्वीटर पर इसे धा र्मिक मोड़ दिया गया है। बता दे कि अमित को Zomato इंडिया ने ब्लॉ’क करने की बात कही हैं।

Leave a Comment

close