फ्लाइट में ‘फरिश्ता’ बनकर आए डॉक्टर नदीम जिलानी, मरीज की इस तरह जान बचाकर दी नई जिंदगी

कहते है जब इंसान के ऊपर कोई भी परेशानी आती है तो पूछकर नहीं आती लेकिन जब ऊपर वाला करम करता है कोई भी इंसान फरिश्ता बनकर आता है और उस शख्स की जान बचाता है।एक ऐसा ही मामला हाल ही में देखने को भी मिला है। जब विमान में एक शख्स की त’बि’यत ख’राब होने के बाद नदीम नाम के शख्स फ’रिश्ता बनकर आए

और उसकी जा’न बचाई है। आपको बता दे, दिल्ली दोहा फ्लाइट के एक घटे बाद एक यात्री शौ’चा’लय में बेहो’श होकर गिर गया। उसके मुह से झाग भी निकल रहे थे। अचानक इस घटना के बाद विमान में हर कोई हक्का बक्का था। जिससे चालक दल को वि’मान में अनाउंस करना भी पड़ा।

dr nadeem jilani news 2021

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक डॉक्टर जिलानी अलीगढ़ में अपने भाई की तदफिन में शामिल होने के बाद वापस कतर से घर लौट रहे थे जैसे ही चालक दल ने अनाउंस किया तो उन्होंने अपनी पहचा’न भी कराई और शख्स को बचा’ने के लिए आगे भी आए।

आभार चालक दल के सदस्यों ने उन्हें धन्यवाद भी दिया और बिजनेस क्लास में अप्रेगड करके दोहा में उतरेर वक्त स्टैंडिंग ओवेशन देने के लिए गलियारे के चारी तरफ से स्वागत भी किया गया।डॉक्टर जिलानी ने मिडिया से बात करते हुए बताया है कि उस शख्स के सास भी न’ही रुक रही थी।

dr nadeem jilani news 2021

उंसके मुह से झाग निकल रहे थे। मेने तुरन्त ही सी’पीआर शूरु किया। इसके बाद उस शख्स ने थोड़े मिनट के बाद अवनि आँखे भी खोली। बता दे कि जिलानी मूल रुप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले है।

Leave a Comment

close