क्रिकेट जगत के लिए बु’री खबर, बल्लेबाज नजीब तारकाई ने कहा दुनिया को अलविदा,एसीबी बोली- अल्ला’ह उनकी …

7 महीने से कोरोना के कारण दुनिया भर नागरिक से लेकर हर क्षेत्र के व्यक्ति परे’शा’न थे । बीते महीनों में जिं’दगी का पहिया रुक सा गया था लेकिन अब वापस धीरे धीरे जिंदगी पटरी पर दौड़’ती हुई दिखाई दे रही है । दुनि’या मे जहाँ जहा भी क्रिकेट खेला जाता है वहा के क्रिके’ट प्रशं’सक फी’ल्ड पर एक बार फिर रो’मांचक मैच देखने को बे’ता’ब थे जो करीब महीने भर पहले इंग्लैं’ड और ऑ’स्ट्रेलि’या की सीरीज से शुरू हुआ ।

क्रिकेट दुनिया की सबसे पॉपुलर लीग आईपीएल भी इन दिनों यूएई में चल रही है । आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने जब’रद’स्त खेल दिखाया जिसके बाद क्रिकेट प्र’शंसक हमेशा नए ता’ब’ड़’तो’ड़ बल्लेबाज और विकेटेकिंग गेंदबाज को देखने के लिए बेताब रहते है । वैसे तो क्रिकेट दुनिया के चुनिंदा देशो में खेला जाता है लेकिन हाल ही के वर्षों में पड़ोसी देश अफगा’निस्ता’न ने कई युवा खिलाड़ियों को दुनिया को दिया है ।

afghanistan news

कहा जाता है कि भारत ने ही अफ’गानि’स्तान को क्रिकेट गुर सीखने के लिए अपने मैदान मुहैया कराए । बहरहाल अब आते है एक ख़बर पर, जी हाँ अफगान क्रिकेट से एक बु’री खबर सा’मने आ रही है । अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब तारकाई का एक रो’ड़ एक्स’सिडें’ट से मौ’त हो गई है ।29 साल के विस्फोटक बल्लेबाज नजीब ने अफगानिस्तान के लिए 12 टी-20 मैचों के अलावा 1 वनडे इंटरनॅशनल मैच भी खेला है ।

नजीब ने फर्स्ट क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से अफगानिस्तान के सलेक्टरों को अफगान की टीम में रखने के लिए मजबूर कर दिया था । नजीब ने 24 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों मव 2 हज़ार रन बनाए थे जिसमें उन्होंने 6 शतक और 10 अर्धशतक लगाए । उनका बल्लेबाजी औसत 47 रहा । नजीब के सड़क हा’द’से में मौ’त के बाद अफ’गानिस्ता’न क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उन्हें नजीब की मौ’त पर दुख है ।

afghanistan news

उन्होंने कहा कि एसीबी और क्रिकेट पप्रेमियों ने देश के आक्रमक टैलेंटेड और बेहतरीन इं’सान को खो दिया है । एक ट्रै’फि’क दु’र्घ’टना, नजीब की उस समय हुई जब वो किराना का सामान लेने के बाद सड़क पार कर रहे थे । एसीबी ने कहा हम सब स्तब्ध है और अल्ला’ह उस पर अपनी र’हमत बरसाए ।

Leave a Comment

close