‘रिटायर्ड’ महेंद्र सिंह धोनी साल में कितना कमाते हैं? जानते है आप

महेंद्र सिंह धोनी भले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके है लेकिन उनकी लोकप्रियता और फैन्स की संख्या में कोई कमी नही आई है। धोनी आज भले ही कई उभरतो और क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल है। उनके कई रिकॉर्ड आज भी बरकरार है।

धोनी ने अपनी कप्तानी में देशवासियों के जश्न के कई मौके दिए है। आईसीसी में उन्होंने चैम्पियन ट्रॉफी, वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप में जीते है। धोनी फिटनेस के मामले में अव्वल दिखते है और वह कमाई के मामले में सभी क्रिकेटरों से ऊपर है।धोनी एक छोटे से शहर से आते है लकिन उनके सपने कई बड़े थे।

ms dhoni net worth 2021 forbes
ms dhoni net worth 2021 forbes

उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई और कप्तान बने। भारत को वनडे, टी 20 दोनों के वर्ल्ड कप में भी अपने नेतृत्व दिखाए है। आज उनके पास कई गाड़िया है। आलीशन घर और फार्म हाउस है। सीए नॉलेज की एक रिपोर्ट के मुताबिक,

धोनी की नेट बर्थ करीब 846 करोड़ रुपए है । इसी से अंदा’जा लगाया जा सकता है कि वह पैसे और कमाई के मामले में कइयों से कितनी ऊपर है। अपने फैन्स के बीच माही से मशहूर धोनी की जिंदगी पर आधरित एक फ़िल्म बन चुकी है। जिसमे दि’वगंत सुशांत सिंह राजपूत ने अभिनय किया था।

ms dhoni net worth 2021
ms dhoni net worth 2021

एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी को सालाना 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई होती है। इसमें केवल उनकव आईपीएल से 12 करोड़ रूपए मिलते है। इसके अलावा वह कई बड़े ब्रांड से जुड़े हुए है। वह अपनी कम्पनी सेवन चलाते है

Leave a Comment

close