टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज, मिस्बाह का रिकॉर्ड टूटना नामुमकिन

पाकि’स्ता’न के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक टेस्ट बक्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले क्रिकेटर है। उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में महज 21 गेंदों में अर्धशतक लगाकर यह रिकॉर्ड भी बनाया था।

इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलड़ियों डेविड वार्नर है। वार्नर बे साल 2017 में पा’कि’स्तान के खि’लाफ 23 गेंदों में टेस्ट में दूसरी सबसे तेज अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजो में भी शुमार है। उनके नाम कई तरह के रिकॉर्ड भी शामिल है।

Fastest 50 in Test Cricket
Fastest 50 in Test Cricket

जैक कैलिस.. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जैक कैलिस ने साल 2005 में केपटाउन में जिम्बावमे के खिलाफ 24 गेंदों में अर्धशतक लगाकर अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया ह। जैक कैलिस अफ्रीका के सबसे महान्तक बल्लेबाजो में भी शुमार है।

इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर वेस्टइंडीज के इस शिलिप्कार्ड है।उन्होंने साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलफ किंग्स्टन में 25 गेंदों में अर्द्धशतक पारी को भी खेला है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज की तएफ से यह कारनामा करने वाले वो पहले ख़िलाडी भी बन गए है।

fast 50 in test cricket by australian
fast 50 in test cricket by australian

शाहिद अफरीदी। . पा’किस्तान के शहीद अफरीदी ने साल 2005 में भारत के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए टेस्ट मैच में 26 गेंदों में अर्धशतकीय लगाकर अ’नोखा रिकॉर्ड भी बनाया है। शाहिद अफरीदी क्रिकेट के अलावा अपने वि;वादि’त बयानों को लेकर अक्स’र सुर्खियों में रहते है। बता दे कि बीते दिनों पहले ही शाहिद अफरीदी ने अपने बेटी का जन्मदिन भी बनाया है।

Leave a Comment

close