केरल के मुख्यमंत्री की बेटी वीणा ने रचाई मोहम्मद रियाज संग शादी, जानिए कौन है रियाज

केरल, इंडिया की सरजमीं पर एजूकेशन के मामले मे सर्वश्रेष्ठ साक्षरता प्रतिशत रखने वाले प्रदेश मे आता है, हाल ही मे केरल के मुख्यमन्त्री पिनरई विजयन की बेटी वीणा विजयन ने डेमोक्रैटिक यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज को जीवनसाथी चुनकर उनसे शादी का फैसला लिया है ।वीणा पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है ।

जबकी मोहम्मद रियाज पेशे से वकील है । मोहम्मद रियाज ने 2009 मे कोकीझाड लोकसभा सीट से किस्मत आजमाई थी, उनके सामने कान्ग्रेंस प्रत्याशी एमके राजवन थे, जिन्होने जीत दर्ज की थी ओर रियाज हार गये थे ।कम्युनिस्ट पार्टी आफँ इण्डिया-मार्क्सिस्ट के सदस्य रियाज के बारे मे प्रचलित है कि वो एक अच्छे प्रभाव वाले नेता है, वीणा की उम्र करीब 40 है ।

जबकी रियाज की उम्र करीब 44 साल है ओर दोनो ही तलाकशुदा है। वीणा का एक बच्चा है जबकी रियाज के दो लडके है, दोनो की शादी 15 जून की होगी । इस शादी से परिवार के सदस्य काफी खुश नजर आ रहे है ओर सभी शादी की तैयारी कर रहे है ।

समाचार वेबसाइट एबीपी के मुताबिक डीवाईएफ के एक नेता ने वीणा ओर रियाज की शादक पर कहा कि दोनो एक दूसरे को करीब 5 साल से जानते है ।ये इनका निजी मामला है, इसका पार्टी के कोई लेना-देना नही है ।

रियाज का जन्म कालीकट मे हुआ था । उनके पिता रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी है । कॉलेज के दिनों से ही रियाज राजनिती मे सक्रिय है ओर अक्सर टीवी डिबेट मे भाग लेते है ।

Leave a Comment

close