दुनिया भर में मशहूर कनाडाई ब्लॉगर ‘रोज़ी गेब्रियल’ ने अपनाया इ’स्लाम ध’र्म, पढ़े दिलचस्प कहानी

दुनिया में लगभग देश ऐसे है जिन्हें स्वतंत्रता का अधिकार है । यानी कि वेशभूषा , रंग और ध’र्म के आधार पर उन्हें अपने देश मे रहने की आज़ा’दी है । लेकिन कुछ ऐसे भी देश जहाँ पर ऐसा नही है । बता दे, देश में किसी के साथ भी जबर’दस्ती नही की जाती की वह अपना ध’र्म को छोड़कर दूसरे ध’र्म को अपनाए या उस पर चले । हमारे देश में कोई हि’न्दू है तो वो अपनी मर्जी से इ’स्लाम ध’र्म को कु’बूल करता है ।

उसको सरकार के अनुसार प्रोसेस से गुजरना होता है । अगर कोई मु’स्लिम है तो वो हि’न्दू धर्म अपनाता है इसमे भी उसे प्रोसेस से गुजरना होता है । आज हम आपको बताने जा रहे है कि दुनियाभर में मशहूर कनाडा ट्रैवल ब्लॉगर और मोटर साईकिलिस्ट रो’जी ग्रेबियल ने इस्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया है। इनकी खबर सोशल मीडिया पर बहुत वा’य’र’ल हो रही है। रोजी ने अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर इस बात का भी ऐलान किया हैं।

रोजी ने पवि’त्र कि’ताब जो कि मु’स्लिम ध’र्म’ मे मानी जाती है कु’रान श’रीफ को अपने हाथों में लेकर एक तस्वीर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर अपलोड क़री है। अपने मु’स्लिम होने का ऐलान किया हैं। रोजी ने लिखा है कि बीते साल 2019 में मुझे काफी परे’शा’नियों का सामना करना पड़ा था।

उनके जीवन का यह साल सबसे मु’श्कि’ल साल था। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन मे हमेशा दुःख और गुस्से में भगवान से शिकायत की है मुझे क्यो लु’भाया जाता है।बता दे कि रोजी 10 सालो से पाकिस्तान में रहती है। वह मोटर साइकिल से एक देश से दूसरे देश मे जाती है ।

रोजी ने बताया कि मैं अपने जीवन मे क्रो’ध और संक’ट से छु’टका’रा पाना चाहती थी कु’दर’त ने मुझे पाकिस्तान भेज दिया। जहां पर मैने अपनी मंजिल को पा लिया। उन्होंने कहा कि मु’स्लि’म ध’र्म मे शां’ति , स’मान ता और मान’वता भी हैं। रोजी ने कहा कि मैं आधिकारिक रूप से अब एक मु’स्लिम हूं।

Leave a Comment

close