क़’या’मत की नि’शा’नी ? स’ऊदी अरब में हुई पहली बार श’हरों में इतनी अधिक ब’र्फ़’बारी, खु’बसूरत त’स्वीरें देखिये

सऊदी शहर में बीते कुछ सालों से ऐसी चीज़ें देखने को मिल रही है जो है’रा’न करने वाली है । बता दे, सऊदी अरब में रेगिस्तान है । इस रेगिस्तान में बीते दिनों रेतीले पहाड़ो पर हरी घास उग आई थी । अब सऊदी के रेगिस्तान में एक और बड़ी है’रा’न करने वाली ख’बर सामने आ रही है । सोशल मीडिया के यूजर इस घटना को कया’मत से जोड़ रहे है तो कोई इसे किसी क’रिश्मे से कम नही बता रहा है ।

सऊदी अरब में बीते 3 दिनों से हो रही बारिश के बाद कई शहरों में बर्फ’बारी देखने को मिल रही है। इस ब’र्फबारी के बाद सऊ’दी का मौसम स’र्द हो गया है। सऊदी का शहर ताबु’क का उत्तरी क्षेत्र में सुबह से ही धुर्वी’य लहर से प्र’भा’वित हो रहा है। जिसमे ज्यादातर जं’ग’ली औऱ पहा’ड़ी क्षे’त्र शामिल है। हक गो’रवेंट के जबल अल लोज, अल दाहर और अलकन पहाड़ो को कवर किया गया है।

यह क्षेत्र एक पर्य’टन स्थल है। जिसके आसपास के राज्यो बर्फ से ढंके खूबसूरत नजर आ रहे है। इसके आसपास के लोग यहां पर आते है और सोशल मीडिया पर कई तस्वीरों को साझा भी करते है। यहां पर हजारो पर्यटक आते है और इसके चलते सरकारी नि’कायों ने भारी यातायात की समस्या के चलते सड़को पर अपनी उपस्थिति को बढ़ा’ई हैं।

उन्होंने क्षेत्र के राज्यपाल के निर्देशों के अनुसार एक व्यापक आपातकालीन योजना को बनाया हैं। उत्तर पश्चिम सऊदी अरब के पहाड़ो में बसन्त बर्फबारी हो रही है। जो पूरे क्षेत्र को सफेद चादर से ढकी हुई है। आने वाले आ गन्तुको को खुशहाल कर रही हैं। ताबुक प्रान्त में अल लोज पर बादल मं’डरा’ने ल’गे और सू र्या स्त हि म पा त से, मैदान को सफे द कम्बल में बदल दिया।

बता दे कि ग ल्फ न्यू ज ने अपनी रि पोर्ट में बताया है कि ब र्फबा री के कारण सऊदी के उत्तरी हिस्से का तापमान शून्य से नीचे चला गया । इसके साथ ही अब मौसम विभाग ने ताबुक, म दीना और उत्तरी सी माव र्ती इ लाके में अगले 24 घण्टे में भारी बा रिश और बर्फ बारी की चे ता व नी जारी कर दी हैं।

close