चौकोर डिब्बे में ही क्यों मिलता है गोल पिज़्जा? कट्टर फास्ट फूड प्रेमियों को भी नहीं पता होगा इसका जवाब

बच्चे से लेकर बूढ़े तक पिज्जा खाने के लिए बहुत ही शौकीन भी होते है। वक्त के साथ पिज्जा खाने का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है। यह पेट भरने का आसन तरीका भी होता है। फ़ास्ट फूड के चाहने वाले के लिए पिज्जा सबसे फेवरेट खाना होता है लेकिन इस व्यंजन से जुड़ा

एक ऐसा सवाल है जिझक जवाब शायद उन्हें भी ठीक से नही पता होगा। क्या आप उस बारे में बता सकते है कि गोल पिज्जा चौकोर डिब्बे में ही क्यो रखा जाता है। आपकी जानकारी को बढ़ाते हुए बताते है कि इसके पीछे क्या खास कारण भी है।

shape amazing pizza facts news 2021

इसका जवाब पिज्जा में नही बल्कि पिज्जे के डब्बे को बनाने के तरीके में ही छुपा होता है। दरअसल चौकोर डिब्बे बनना आसान होता है। उनके निर्माण में खर्च भी बहुत कम आता है। उनको बनाने में सिर्फ कार्ड बोर्ड के एक शीट की जरूरत भी पड़ती है।

गोल डिब्बे को बनाने में एक से जया पीस की जरूरत पड़ती है। यही नही गोल डिब्बे को रखने में बहुत ही ज्यादा ध्यान भी रखना होता है। इसलिए चौकोर में रखा जाता है कि क्योकि फ्रिज से लेकर अवन तक चौकोर

shape amazing pizza facts news 2021

कोनो वाले होते है। यही नही शेल्फ के कोने भी चौकोर होते है। इसलिए ही चौकोर डिब्बे बहुत ही हिसाब से फिट भी हो जाते है। इसलिए इसको ऐसा ही किया जाता है ।

Leave a Comment

close