CAA पर बोले अ’कबरु’द्दीन ओ’वैसी- 800 साल हमने इस मु’ल्क़ पर राज़ किया,क्या सुबूत चाहिए ?

हैदराबाद के सां’सद और आल इंडिया मज’लिस इत्ते’हाद उल मुस्लि’मीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरि’स्टर असदुद्दीन ओवैसी के ताजा बयान सुर्खियां बतौर रहा है । बता दे,कथित उनके स’मर्थको द्वारा हैद’राबाद के छोटे मि’या के साथ बड़े मि’यां भी इन दिनों ना’गरिक’ता कानू’न पर दिए बयानों की वजह से सुर्खियों में चल रहे है। देश के मौजूदा हाला’तो को देखते हुए उनके तीखे बयान अक्सर मीडि’या पर छाए हुए रहते है।

ओ’वैसी इन दिनों एनआ’रसी, सी ए ए को लेकर भी जमकर ह’मला बोल रहे हैं। वही अ”क बरु’द्दीन ओवै’सी ने मुग’ल काल का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कोई काग’ज मां’गने आए तो बता देना, हमने 800 सालों तक राज किया हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये चारमी’नार मेरे बाप दादा ने बनवाया है तेरे बाप ने नहीं । अक’ब’रुद्दीन ओ’वै’सी ने हैदराबाद में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी को भी ड’र’ने की जरूरत नहीं है और न ही घ’ब’रा’ने की जरूरत है ।

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग तुमसे ये बार बार पूछ रहे है कि मुसलमान के पास क्या है तो मैं उनसे ये कहना चाहता हूँ कि मैंने 800 साल तक इस मुल्क में हुक्मरानी की है । यही मेरा मुल्क है और मेरा रहेगा । उन्होंने आगे कहा कि मेरे दादा और अब्बा ने जा’मा म’स्जिद, कुतुब’मीनार और चारमीनार दिया है ।

छोटे मिया यही नही रुके उन्होंने कहा कि पीएम लाल क़िले से जो तिरंगा झंडा फहराता है वो भी मेरे ही पूर्वजों ने बनाया है । आ पको बता दे, छोटे ओवै’सी अक’बरुद्दीन ओ’वैसी तेलंगाना में चंद्रा’यगुट्टा से विधायक है और वो हैद’राबाद के सांसद बै’रिस्टर अस’दुद्दीन ओ’वैसी के छोटे भाई है । बता दे, दोनों भाई फिलहाल एन’आरसी और ना’गरि’कता कानू’न के विरोध में लगातार सभाए कर रहे है ।

बैरि’स्टर अ’सदुद्दी’न ओ’वैसी के ताजा बयान भी सुर्ख़ियों में बना हुआ है । उन्होंने अपने एक बयान में गृह’मंत्री अ’मित शा’ह को सी ए ए पर बहस के लिए चुनो’ती देते हुए कहा कि वो उंसके इस मु’द्दे पर बहस करने के लिए तैयार है । उन्होंने आगे कहा कि दा’ढ़ी वाले से बहस करने में टी’आरपी भी अधिक मिलेगी ।

Leave a Comment

close