हाथ-पैर नहीं है, वैज्ञानिक सोच के कारण ई-रिक्शा चलाकर पाल रहा परिवार का पेट, अरबपति ने दिया बड़ा ऑफर

कुछ लोग अपनी अ’स’फ़लता के पीछे अपनी कि’स्मत को दो’ष देते हुए रहते है लेकिन अगर इंसान चाहे तो इसमी लिए यह सब ना’मुम’किन है। इसकी मिसा’ल देखने को मिली है।देश के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को आप सभी लोग जानते होंगे।

वह हमेशा ही ट्विटर अकाउंट पर कुछ न कुछ शेयर करते रहते है। या यों वह यूनिक होता है या मोटिवेय करने वाला होता है। एक बार फिर से उन्होंने इस वीडियो को शेयर किया है। जो बहुत वायरल हुआ है।आनंद महिंद्रा द्वारा पोस्ट किए गए इन वीडियो में आप देश सकते है

कि एक शख्स के हाथ पैर दोनों ही नही है। यह ई रिक्शा चला रहा है। आनंद महिंद्रा ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि यह वीडियो मुझे मेरे टाइम लाइन पर मिला है। उन्होंने कहा कि पता नही इस शख्स की उम्र कितनी हैऔर यह शख्स कहा कि है लेकिन मैं इस शख्स को देखकर हैरान हूं। इस शख्स के पास क्या नही है। उसका गम नही है इसे बल्कि जो इसके पास है यह उसी से खुश है।

आनद महिंद्रा ने टैग करते हुए लिखा है कि क्या इन्हें बिजनेस एसोसिएट बनाया जा रहा है। इसका मतलब यह है कि यह कहना ग’लत नही होगा कि महिंदा ने इस शख्स का वीडियो देखने के बाद उसे नोकरीं का ऑफर दिया है।

इसके बाद वीडि’यो बनाने वाले व्यक्ति कृ’ष्ण कुमार ने रिप्लाई देते हुए लिखा कि सर मैन इस शख्स को दक्षिणी दिल्ली के महरौली क्षेत्र में देखा था।इस वीडियो में रिक्शा चलाने वाला कहता है कि मैं करीब 5 साल से रिक्शे को चला रहा हूं। उसके घर मे पत्नी और, 2 बच्चे और एक बूढ़ा पिता है। यही उसका काम है।

Leave a Comment

close