तब्ली’ग़ी ज’मात पर आया असदउद्दीन ओ’वैसी का बयान,बोले- मु’स्लिमों को ब’दनाम करने के लिए ….

को’रो’ना का क’हर दुनिया भर में लगा’तार बढ़’ता दिख रहा है। क्रो’ना वा’यर’स का केंद्र रहा चीन का वुहान जहा एक ओर लोक डा’उन ख़’त्म कर दिया है तो वही दू’सरी ओर अमेरिका , स्पेन , इटली , भारत जैसे देशों में क्रो’ना का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है ।बीते दिनों ते’लंगाना’ में तब्ली’गी जमात से जुड़े 6 लोगों की मौ’त के बाद पूरे देश की नजरें दिल्ली के नि’जामु’द्दीन मरक’ज पर टिकी रही । यहां स्थित तब्ली’गी ज’मात के मर’कज़ के लोग पॉ’जि’टिव पाए जाने के बाद देश मे हड़’क’प मच गया।

हालांकि इस म’रक’ज़ में से करीब 2 ह’ज़ार लोगों को निकाला गया जो लो’क डा’उन होने के बाद यहां फं’स गए थे । बता दे, इस मरकज़ में साल भर तब्ली’गी ज’त के लोग रहते है और देश विदेश से जमात के लोग यहां आते है लेकिन दे’श मे जब अचानक लो’क डाउ’न की खबरे आई तो ये सभी तब्ली’गी फं’स गए । इसके बाद मी’डिया ने एक ध’र्म के खि’ला’फ प्रो’पे’गेंडा शुरू कर दिया ।

मी’डि’या के इस प्रो’पे’गें’डा से महा’राष्ट्र के सीएम उ’द्धव ठा’करे , आंध्र प्रदे’श के सीए’म जगह मोह’न रेड्डी’ और तमिलनाडु के सीएम काफी ना”रा’ज दिखाई दिए । उन्होंने एक ध’र्म के खि’ला’फ ग’ल’त ख’ब’र दिखाए जाने की भी आ’लो’च’ना करते हुए कहा था कि क्रो’ना किसी ध’र्म को नही देखता है और न किसी ध’र्म ने ऐसा किया है । मी’डि’या में बताया गया कि रवि’वार को देश के कुल क्रो’ना मा’मलो में 30 फी’सदी तब्ली’गी ज’मा’त के म’रक’ज से लौटे लोगो की वजह से सं’क्र’मि’त थे।

ग्रह मंत्रालय के मुताबिक, तब्ली’गी ज’मात से जुड़े लोग 17 राज्यो में1 023 माम’ले सामने आए है। ज’मात के लोगो के संपर्क में आए 22 हजार लोग क्वोर’न्टीन में है। इस मामले में सोमवार को एक पत्र’का’र ने है’दराबाद के सां’सद ओर AIMIM प्रमुख असुद्दी’न ओवै’सी से जमा’त कार्य’क्रम की निं’दा करने का स’वा’ल किया। इस पर ओ’वै’सी ने जवाब दिया कि देश में मु’स्लि’मो को ब’द’ना”म क’रने के लिए हर ची’ज का इस्ते’माल किया जा रहा है।

उन्होंने ट्वीट किया भारत मे मु’स्लिमो को ब’दना’म करने के हर चीज का इस्ते’माल किया जा रहा है। हमारी वेश भूषा से लेकर हमारे खान पान ओर कारोबार तक ऐसा ही किया जा रहा है। इस पक्ष’पात से लड़ने के लिए हम काबिल नही है। मुझे एक मुसलमान के रूप में ही क्यो निं’दा करने के लिएकहा जाता है क्या आपको कभी भी हिंदु’त्व का नाम लेकर ऐसी चीजों की निंदा करने के लिए कहा जाता है ।

ओ’वैसी ने कहा, तब्ली’गी जमात का कार्यक्रम पहले भी होता था, लेकिन आज उसे ब’दना’म किया जा रहा है। सं’सद से लेकर अयोध्या में मूर्ति’स्थापना तक कुछ नही हुआ। यह बहु’ल’वाद का दोहरा मान’दंड है। उन्होंने कहा सवाल उन लोगो से किया जाना चाहिए जो स’त्ता में है। जमात से नही जिसमें अ’धिकांश भा’रतीय है।

ये लोग तमिलनाडु, दिल्ली, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, अंडमान निकोबार, उत्तराखंड, केरल, अरुणाचल प्रदेश और हरियाणा समेत अन्य प्रदेशों से है। प्र’शास’न ल’गातार इन लोगो की जां’च प’ड़’ताल कर रहे है। इनमे से राजस्थान , दिल्ली सहित 13 राज्यो से भी लोग शामिल हुए थे। जिनकी जां’च के बाद क़वा’रन्टी’न में भेज दिया गया है ।

Leave a Comment

close