साल 2021 में भारतीय बैटर्स का कमाल, टॉप-5 में से 3 पर कब्जा, पाक के आबिल अली ने भी रचा इतिहास

भारतीय टीम के टॉप 5 में से तीन पर बल्लेबाजों ने टेस्ट मैचों रन बनाए है इसमें रोहित शर्मा, पुजारा और ऋषभ पंत शामिल है। बात करें साल में 1 हज़ार रन बनाने और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की तो वो इंग्लैंड के सबसे महंगे कप्तान जो रुट हे जिन्होंने 15 टेस्ट मैचों में 61.00 की औसत से 1708 रन बनाए हैं। उन्होंने इस साल 6 शतक भी लगाए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने वाली पहली दो टीमें तय हो गई है। जयपुर में हुए पहले क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश ने उत्तरप्रदेश को हरा दिया। वही दूसरे क्वाटर फाइनल में कर्नाटक को हराते हुए तमिलनाडु ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया। तमिलनाडु की जीत के हीरो शहरुख़ खान रहे है।

उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदपर में ताबड़तोड़ 79 रन बनाए। इस पारी में शहरुख़ ने 7 चौके और 6 छक्कों को जड़ा है। यह टूर्नामेंट में उनका दूसरा अर्धशतक है।बता दे कि।इस मैच में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने टॉस को जीत और यह सोचकर पहले गेंदबाजी कर के का फैसला किया।

तमिलनाडु के पहला विकेटी 24 रन के स्कोर पर भले ही गिर गया था लेकिन इसके बाद तो तमिलनाडु के बल्लेबाजोने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।इसकी शुरुआत नारायण जगडिशन ने की। उन्होने 101 गेंद पर 102 रन बनाए। इसके बाद जितने भी बल्लेबाज खेलने के लिए आए सबसे ही

कर्नाटक के गेंदबाजो की लाइन लेंथ को बिगाड़ दिया। आर साई किशोर ने 61, दिनेश कार्तिक ने 44 और बाबा इंद्रजीत ने 31 रन बनाए। यह तो सिर्फ ट्रेलर था। क्योकि 41 ओवर में बल्केबाजी के लिए उतरे शहरुख खान तो कुछ और इरादे से मैदान पर उतरे थे।

उन्होंने शुरुआत में 14 गेंदो में 17 रन बनाए लेकिन आखिरी के 4 ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 7 चौके और 6 छक्कों की वजह से 39 गेंद पर नाबाद 79 रन बनाए।

Leave a Comment

close