ब्रिटिश सरकार ने डॉक्टर फरज़ाना हुसैन को किया सम्मानित, बनी 2020 की बेस्ट डॉक्टर, दुनिया भर से मिल रही दुआएँ

को’रो’ना का’ल मे सबसे ज्यादा लोगो की देखरेख करने वालो में डॉ’क्टर्स, स्वा’स्थ्य कर्म’चा’री और पु’लिस का सबसे अहम योगदान रहा है। को’रो’ना की लड़ा’ई जो खास समुदाय इसमे सबसे ज्यादा योगदान दे रहा है वो डॉ’क्टर्स है । ‘डॉ’क्टर्स अपनी जा’न की बा’ज़ी लगाकर मरी’जों की देखरेख करने में लगे हुए है । को’रो’ना म’हामा’री में अ’मेरिका, अफ्रीका, भारत सहित यूरोप में भी बड़ी तादाद में डॉक्टर्स को खोया है । लेकिन डॉ’क्टरों की आज भी बड़ी तादाद ऐसी है जो लगातार कोरो’ना म’रीजों की सेवा कर रही है ।

इसी बीच ब्रिटिश बांग्लादे’शी सामान्य वर्ग की चिकित्सक और ब्रिटेन में रा’ष्ट्रीय स्वा’स्थ्य’ से’वा की एक कर्म’चारी सदस्य डॉ फ’रजाना हुसैन भी उन स्वास्थ्य पेसेवरो में से एक है। जिन्हें राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की 72 वी वर्षगांठ के अवसर पर पूरे लन्दन में होर्डिंग पर बड़ा तस्वीर लगाकर सममानित किया गया है।

dr farzana hussain ranked as nhs best doctor

ढाका में ब्रिटिश उच्चायोग ने यूनाइटेड किंगडम की स्वास्थ्य प्रणाली की गुणवत्ता में सुधार के प्रयासों के लिए डॉ फरजाना हुसैन की प्रशंसा करते हुए अपने वेरिफाई फेसबुक पेज पर पोस्ट प्रकाशित करते हुए लिखा है कि डॉ फरजाना हुसैन का सम्मान करें, जो एक ब्रिटिश बां’ग्लादेशी डॉ’क्टर है। NHS स्टफ में से एक है। इन्होंने कोविड 19के दौरान स्टाफ में एक महत्वपूर्ण भूमिका को निभाया है।

डॉ फरजाना लन्दन के डॉक्टरों में पहली गिनी जाने वाली डॉक्टर है। को’रोना काल मे डॉ फर’जाना ने रात और दिन के फर्क को भुला दिया और रात ,दिन कोरोना के म’रीजो मे लगी रही। उनकी दुनिया भर में ‘ता’रीफ हो रही है। साल 1995 में एमबीबीएस करने वाली डॉ फरजाना लन्दन में बहुत ही काबिले डॉक्टर्स में गिनी जाती है। मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए वो बहुत अच्छी टीचर है।

dr farzana hussain ranked as nhs best doctor

यूनिवर्सिटी ऑफ लन्दन के तहत आने वाले मेडिकल कॉ’लेजों में वो लगातार विजिट करती रहती है और मे’डिकल स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करती रहती है । मेडिकल फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को डॉ फरजाना के पास प्रेक्टिकल ट्रेनिंग के लिए भेजा जाता है ।लन्दन के न्यूहेम में द प्रोजेक्ट सर्जरी में कामकरने वाली डॉ फरजाना हुसैन ने लन्दन में जनरल प्रेक्टिस अवार्ड्स2019 में प्लस की जनरल प्रेक्टिशनर ऑफ द एयर अवार्ड भी अपने नाम रखा है।

कोविड 19 के म’री’जो की देखरेख में कुल 12 को जगह मिली है लेकिन डॉ फरजा’ना ने पहले स्थान पर आई है। इनकी तस्वीर मध्य लन्दन में विश्व प्रसिद्ध पिकडीली लाइट्स सहित बस स्टॉप, सड़क के किनारे होडिंग और पैदल यात्रियों के लिए भी पूरे यूके में दिखाई जा रही है।

Leave a Comment

close