हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसेक ने जा’मिया के छात्रों का स’मर्थन कर वी’डियो किया शेयर, दिया ए’कजु’टता का स’न्देश

ना’गरि’कता सं’शो’धन का’नून जिसके लिए देशभर में हर जगह पर प्र’दर्श’न हो रहा है। आपको बता दे कि हॉ’लीवुड एक्ट’र जॉ’न क्यू’सेक ने भी जामिया के वि’द्यार्थि’यों का समर्थन किया है। उन्होंने नाग’रिक’ता संशो”धन कानून के खि’ला’फ प्रद’र्शन करते हुए कै’लि”फोर्निया के नाग’रिकों की तस्वी’रें भी शेयर की है। देश मे ही नही दूसरे देशों में भी इस कानू’न का विरो’ध हो रहा है। अमेरिका ही नहीं बल्कि इं’ग्लैंड, ज’र्मनी से ऐसी ही त’स्वी’रें सा’मने आ रही है

आपको बता दे ,कि बॉ’लीवुड के अनु’राग क’श्यप से लेकर राज’कुमार रा’व तक विभि’न्न हस्ति’यों ने छा’त्रों के साथ एक’जुट’ता जाहिर की है। फ़ि’ल्म नि’र्माता अ’नुराग कश्य’प ट्वी”टर पर इस’ हरक’त की क’ड़ी निं’दा करने के लिए लौट आए। सर’कार को फांसीवाद कहते हुए, फ़िल्म’ निर्मा’ता ने कहा कि अब वो चुप नही रह सकते हैं। आपको बता दे, ना’ग’रिक’ता का’नून को लेकर सौ’रव गां’गुली के बे’टी ने भी सु’र्खियां ब’टौरी है।

गाँगुली के बेटी सना ने इंस्टाग्राम से पो’स्ट ह’टा लिया जिसमें उन्होंने सरकार का क’ड़ा वि’रोध किया था। सन ने लिखा था कि न’फ’रत के आ”धार पर शुरू होने वाला आं’दोल’न ड’र और सं’घर्ष के माहौ’ल तक ही चलता है । स’ना ने कहा कि जो देश मे ‘ईसा’ई या मु’स्लि’म न’ही है वो मू”र्ख है क्योंकि वे खुद को सुरक्षित समझ रहे है । सना ने अपनी वाय’र’ल पोस्ट में आगे लिखा कि भविष्य में ये कहेंगे कि स्क’र्ट न’ही पहनना चाहिए।

लोगों को मी’ट नही खा’ना चाहिए । उन्होंने आगे लिखा कि यहां कोई सु’रक्षि”त नहीं है। देश के कोने कोने में जन’ता सड़’क पर उ’तर रही है। असम, मेघालय, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश , पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, गुजरात , राजस्थान से लेकर दिल्ली तक इस का’नून का हर जगह वि’रो’ध हो रहा है।

कई राज्यो में रैलियां निकाली जा रही हैं। ने’ताओ से लेकर आम जनता हो या फिर कोई बॉलीवुड एक्टर हो या कोई हॉली’वुड ए’क्टर सब इस बिल के वि’रो’ध में उतर आए है । आपको बता दे, देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। जामिया में जहां रात दिन प्रो;टे’स्ट जारी है तो वही जंतर मंतर , लाल क़िला और मंडी हाउस में भी प्र’द’र्श’न कारी प्र’द’र्श’न कर रहे है।

Leave a Comment

close