टेस्ट मैच अनोखे रिकॉर्ड की वजह से शाहीन अफरीदी टेस्ट रैंकिंग में पहुंचे टॉप-5 में, विराट कोहली और बाबर आजम की रैंकिंग देखिये

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बीते दिनों ही ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। गेंदबाजी में पाकिस्तान तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और न्यूजीलैंड के उभरते हुए तेज गेंदबाज और न्यूजीलैंड के सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले कायल जेमिसन ने लंबी छलांग भी लगाई है। शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन ने पहली बार टॉप-5 में जगह भी बनाई, जबकि जेमिसन की टॉप-10 में एंट्री हुई है।

वही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान भी झेलना भी पड़ा है। हाल ही में हुए टी 20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पहलीं मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेटी से करारे शि’कस्त भी दी है। इस मैच जे हीरो शाहीन अफरीदी रहे थे।

icc test ranking shaheen shah afridi

जून में हुए वर्ल्ड कप मेंटेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में कायल जेमिसन ने धारदार गेंदबाजी कर भारत से जीत को भी छीन लिया है। शाहीन अफरीदी ने हाल ही में बांग्लादेश के खि’लाफ टेस्ट में 7 विकेट को झटतकर टीम को जीत भी दिलाई है।

इसी के परिणाम स्वरूप उन्हें रेंकिंग में 3 पायदान का फायदा भी हुआ और 5 वे नम्बर पर भी पहुँच गए है। वही जेमिस्न ने 6 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और 9 वे नम्बर पर पहुँच भी गए है। जेमिस्न की एंट्री से बुमराह एक पायदान

icc test ranking shaheen shah afridi

नीचे यानी 10 वे नम्बर परभी पहुँच गए है।अब बुमराह पर टॉप 10से बाहर होने का ख’त’रा मंडरा रहे है। गेंदबाजी की रैंकिंग मेंऑस्ट्रेलियॉ कप्तान पैट कमिन्स टॉप पर भी काबिज है । जबकि भारतिय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी तीसरे नम्बर पर है।

Leave a Comment

close