त’ब्लीगी ज’मात को लेकर उठे स’वाल तो इरफ़ान पठान हुए गु’स्सा, कह डाली इतनी बड़ी बात

देश में को;रोना वा’यर’स का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत मे कोरो’ना वाय’रस से अब तक 50 मौ’त हो गई है और संक्र’मि’त लोगो की संख्या 2500 से भी ज्यादा बताई जा रही है । बीते 12 घण्टे में कोरोना के 240 नए माम’ले सा’मने आए है। को’रो’ना वा’यर’स का प्र’कोप लगातार बढ़ता हुए देखते हुए सर’कार ने 21 दिनों का लोक डा’यन जारी किया था। ये लोक डाउन 14 अप्रैल तक होगा। बता दे, 5 अप्रैल को रात के 9 बजे 9 मिनेट तक पर मोम’बत्ती, मोबाइल टॉर्च जलाने के लिए पीएम ने अपील की है ।

राज’धानी दि’ में हजर’त निजामु’द्दीन मरकज से तब्ली’गी जमात इज्तिमे में देश वि’देश से हजा’रो लोग आते है। कोरोना वायरस की चपेट में आ’ने से इन लोगो में से क्रो’ना पॉजि’टिव की ख’बरों ने ड’रा दिया था जिसके बाद government ने कड़े फैसले लिए। लेकिन मीडिया के रवैये से एक वर्ग नाराज दिखाई देरहा है। बता दे, तेलंगा’ना में कोरो’ना वा’य’र’स से संक्र’मित 6 लोगो की मौत हो गई थी, इसकी सूचना तेलंगाना सीएम चंदशे’खर रॉव ने ट्वीट कर दी थी।

इसके बाद में निजा’मुद्दीन मर’कज में रु’के लोगो को बाहर निकालने की का’र्यवा’ही शुरू की गई थी। इस मरकज में 2100 लोगो को बाहर नि’का’ला गया था। राजस्थान के 13 शहरो में इनके बारे में प्रशा’सन लगा’तार पता करने में जुटा हुआ है। इस मु’द्दे को लेकर पूरे देश मे बह’स शुरू हो गई।

ऐसे में भारतीय क्रिकेटर इरफा’न पठा’न ने ट्वी’ट कर ऐसे लोगो से सा’व’धान रहने की बात कही है। जो इस मुश्किल में भी धर्म के नाम पर अ’फ’वा’ह फै’ला रहे है। इर’फान ने ऐसे लोगो को ‘रों’ग नम्ब’र’ करार दिया है.कोरोना के खि’ला’फ लड़ा’ई में इरफान पठान भी जरूर’तमंद लो’गों की म’दद कर रहे है। इरफान पठान ने 4000 मास्क का दान भी किया है।

ऐसे हालातो में कई भामा’शाह जरू’रतमंद लोगों की म’दद करते हुए नजर आए है और किसी ने पीएम राह’त को’ष में पैसे भी दान दिए है। सल’मान खा’न ने दिहा’ड़ी मज’दूरों के लिए मदद करने का एलान किया है। अक्षय कुमार ने भी 25 करोड़ रुपए दान में दिए है। कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपए दान दिए है।

Leave a Comment

close