क्रो’ना वा’य’रस सं’कट पर शाहरुख़ खान ने दिया बड़ा दान, दिहाड़ी मजदूरों, डॉक्टरों की करेंगे मदद और ..

Covid 19 की शुरुआत चीन के वु’हान क्षेत्र से शुरू हुई थी। इस वा’य’रस ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। इटली, अमेरिका जैसे देश मे हजारो लोगो की मौ’त हो रही है। इससे दुनिया भर के करीब 200 से अधिक देशों पर सीधा असर पड़ा है । बता दे, इस वा’यर’स से दुनिया के कई देशों में लॉक डाउ’न है जिससे आम लोगों की जिंद’गी पर सी’धा अ’सर पड़ा है । शहरों में काम करने वाले मजदू’र लगा’तर अपने गाँव की ओर पला’यन कर रहे है क्योंकि अब उनका का’म ब’न्द है इस’लिए वो शहर छोड़ने पर भी मज’बूर है ।

इस स्थति से निपटने के लिए कई फिल्मी सितारे, बिजनिस मेन सामने आ रहे है । हर देश मे लगभग यही हाल है, इस आपात स्थति से निपटने के लिए देश मे अब सलमान खान और शाहरुख खान जैसे अरबपति’ सामने आ रहे है । इसको देखते हुए हमारे देश के फिल्मी स्टारों से लेकर हर कोई म’दद करने के लिए आगे आ रहा है। उन्होंने 25 करोड़ रु’पए दा’न देने की बात कही है।

शाहरुख खान ने भी म’दद के हाथ आगे बढ़ाए है। जानकारी के अनुसार किंग खान के इस मदद से हर कोई है’रा’न है । शाहहरुख खान ने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मिलकर देश को इस सं’कट की घड़ी से निकालने के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वो पीएम केयर्स फंड के साथ ही अन्य संस्थाओं की मदद करेंगे। ट्वीट करके उन्होंने ये जानकारी दी है। वह पीएम केयर्स फंड जे साथ ही महाराष्ट्र CM रिलीफ फंड और दिहाड़ी म’जदूरों की मदद के लिए दान देंगे।

शाहरुख खान की फ़िल्म प्रोडक्शन कम्पनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट की तरफ से ट्वीट में लिखा है कि ‘ कोलकाता नाइट राइडर्स के को ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फ़ंड में योगदान देंगे। इसके साथ ही वी पीपीई का भी योगदान देंगे। बता दे, देश मे पीपीई की स’ख्त जरूरत है, यह डॉक्टर के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोटेक्ट करने के लिए है । इसके अलावा मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर वो मुंबई के 5,500 परिवारो के लिए 1 महीने तक खाना खिलाएंगे ।

इस संकट से जूझ रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए मील किट भी उपलब्ध करवाएंगे। बता दे कि काफी समय से शाहरुख को कोरोना संकट में देश की मदद के लिए आगे ना आने को लेकर ट्रोल किया जा रहा था। सोशल मीडिया यूजर्स कई मिम्स के जरिए भी उनका मजाक बना रहे थे। बता दे, इससे पहले सलमान खान ने भी 25 हज़ार मजदूरों को सीधा उनके एकाउंट में पैसा भेजने के लिए सरकार ने उन मजदूरों की बैंक डिटेल्स मांगी थी ।

Leave a Comment

close