मुस्लिम देश की रातों-रात बदली किस्मत, नदी से निकल रहा सोना और कई कीमती चीज, मछुहारो ने …..

नदियों से अलग अलग प्रकार के जीव जंतुओं के बारे में अपने सुना होगा लेकिन आपने इस बात को नही सुना होगा कि नदियों से सोना भी निकलता है। आपको यह बात सुनने में बहुत ही ज्यादा अजीबी भी लग रही होगी लेकिन यह बात बिल्कुल सच है।इंडोनेशिया की एक नदी ऐसे भी है

जिसमे लगातार ही सोने की बारिश भी हो रही है। इंडोनेशिया जे एक द्वीप से लोगो को अंगूठियां, मूर्तिया और सुरेमिक के कई ऐसे चीजे भी मिलरही है। द साइंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता दे कि इंडोनेशिया के पोलम्बेग प्रान्त में एक मुसी नदी है।इस नदी में अचानक एक ऐसा द्वीप दिखा है

Island of Gold indonesian

जो काफी लंबे समय सेगायब भी था इस द्वीप के निकलने केबाद नदी की तलहटी से सोने के आभूषण और अन्य कीमती वस्तुएँ भी मिल रही है।दरअसल यह मामला तब सामने आया जब इस नदी में कन्त्रसशन कम्पनियां रेत का खनन कर रही थी।

इस दौरान ही रेत के साथ सोना भी उनको मिला। इसके बाद इसकी खबर पूरे इलाके में भी फैल गई। इसमें कई इतिहासकार का मानना है कि श्रीविज्या शहर के घर नदी के ऊपर लकड़ियों के खम्बे पर बनाए भी जाते थे। उनके घर भी लकड़ी के हुआ करते थे।

Island of Gold indonesian

इस तरह के घर आज भी इंडोनेशिया के कई इलाकों में देखने को भी मिलते है। इस द्वीप में सोने की अंगूठियां, मंदिर की घण्टिया, कुछ यंत्र, सिक्के, सिरेमिक बर्तन और जग भी शामिल है।

Leave a Comment

close