जामिया मिलिया छात्र आकिब रियाज़ ने जीती DW पर्यावरण पत्रकारिता प्रतियोगिता

जामिया मिलिया इस्लामिया स्थित अनवर जमाल किदवई मास कम्यूनिकेशन रिसर्च सेंटरसे पढ़ाई करने वाले आकिब फयाज को पर्यावरण पत्रकारिता के लिए अवार्ड भी दिया गया है। आकिब ने हाल ही में अनवर जमाल किदवई मास कम्यूनिकेशन रिसर्च सेंटर सेकंजवेट जर्नलिज्म में एमए भी किया हुआ है ।

उ ह भारत से ड्यूश वाले पर्यावरणपत्रकारिता कार्य्रकम का विजेता भी घोषित किया गया है। बताते चले कि क’श्मी’र में ज’लमा’र्गों के सरं’क्षण पर आधारित आकिब की फ़िल्म ने भारत की शीर्ष शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मो से पुरुकार भी जीता। उन्होंने एजेके एमसीआरसी,जमिया में अपनी पढाई के दौरान इस फ़िल्म का निर्माण और निर्देशन भी किया था।

jamia student aaqib riaz news 2021

आपको बता दे कि जमिया यूनिवर्सिटी की कुलपति नजमा अख्तर ने उस उपलब्धि के लिए आकिब को बधाई भी दी है। खासकर इसलिए कि जमिया के मिडिया छात्रों को सामाजिक, सांस्कृतिक और विकासात्मक मुद्दों को उठाने के लिए प्रोत्साहित भी किया जाता था। उन्होंने जस बात की आशा व्यक्त की थी

किइससे यूनिवर्सिटी के अन्य मीडिया छात्रों को भी ऐसा करने की भी प्रेरणा भी मिलेगी। इस प्रतियोगिता का आयोजन डी डब्ल्यू के विंग दी डब्ल्यू अकादमी द्वारे भी किया गया था और इस साल का विषय द गरे रिवर्स ऑफ इंडो पेसिफिक लाइफ लाइन्स एंड सॉर्स ऑफ कंफिकित था जो कि जर्मन फेडरल फॉरेन ऑफिस द्वारा भी समर्थित था।

jamia student aaqib riaz news 2021

दी डब्ल्यू एंड जर्मन पब्लिक स्टेट स्वामित्र वाला अंतराष्ट्रीय ब्रॉडकास्ट है जो अपने वैश्विक कवरेज के लिए भी जाना जाता है। इसके अलावा भी बता दे कि जमिया फैकेल्टी के डॉक्टर उफना रियाज को केमेस्ट्री में नेशनल एजुकेशन एकलिसेस में भी अवार्ड मिला है।

Leave a Comment

close