अ’सद उ’द्दीन ओ’वैसी बोले- ‘यह हि’न्दू रा’ष्ट्र न’हीं है, बी’जेपी नेता ने किया प’लटवार ,बोले – फिर हि’न्दू की र’क्षा कौन करेगा ?

असम में N’R’C की अंतिम सूची को लेकर ऑ’ल इं’डिया म’जलिस ए इ’त्तेहादुल मु’स्लि’मीन नके राष्ट्रीय अध्यक्ष अ’सद उ’द्दीन ओ’वैसी और बी’जेपी नेता हि’मंत बि’स्वा स’रमा के बीच ट्वि’टर पर ती’खी ब’हस दे’खने को मिली। दरअसल अ’सद उ’द्दीन ओ’वैसी ने हि’मंत बि”स्वा स”रमा का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह खुली स्वी’का’रोत्ति है कि किस तरह असम N’R”C का इस्तेमाल मु’स्लि”मो को बा’हर करने के लिए किया गया।

पहले इस ज”टिल प्रकि”या में बगैर द’स्ता’वेजो सबूतों के लोगो को शामिल करने के बाद अब हिमंत बिस्वा सरमा कह रहे है की किसी भी कि’मत पर हि”न्दुओ की र’क्षा की जाएगी। ओ”वैसी ने लिखा कि किसी भी मा’न्यता के आधार पर न तो उसे ना”गरि कता दी जाएगी और न ही वा”पस ली जाएगी। ओ”वैसी के इस ट्वीट पर पल”टवार करते हुए स,रमा ने लिखा कि अगर भारत हि,न्दुओ की र,क्षा नही करेगा। कौन करेगा पा,कि,स्ता’न?

भा’रत हमेशा सता’ए हुए हि’न्दुओ का घ’र रहेगा, भ’ले ही आप इसके वि”रो”धी हो सर असद उ’द्दीन ओ’वैसी और हि”मंत बिस्वा स’रमा के बीच बातचीत यही नही रु’की। सर”मा के इस ट्वीट में जवाब में ओ’वैसी ने दोबारा लिखा , भा”रत को सभी भा’रती’यों की र”क्षा करनी चाहिए । ना कि सिर्फ हि”न्दु”ओ की जो लोग टू नेश’न थ्यो”री में विश्वा”स रखते है। वो कभी नही समझ सकते है कि ये देश किसी एक आ’स्था या मा’न्यता से बहुत बड़ा है।

सं”विधान कहता है कि भारत सभी ध’र्म और जा’ति के लोगो को बरा’बरी का दर्जा होगा। ये हि’न्दू रा’ष्ट्र नही है, और न ही कभी होगा इं’शा’अल्ला’ह । इसके बाद हि:मंत बि’स्वा ने ओ’वैसी पर फिर प’लट’वार करते हुए लिखा , सर भारत एक सभ्य’ता है, दे’श नही। किसी भी देश का इतिहास सं’वि’धान के साथ शुरू होता है । इं’डिया जो कि भारत है। वह हमेशा एक जी’वंत सभ्य”ता थी और रहेगी ।

हि’न्दुओ की बात करे तो इं’डिया 5000 सालो से अधिक समय से हमारा घर रहा है। उल्लेखनीय है कि अ’सम में ब’हु’प्रती’क्षि’त N’R’C की अंतिम सूची बीते सप्ताह को ऑन’लाइन जारी कर दी गई है। N’R’C में शामिल होने के लिए 3,30,27,661 लोगों ने आवेदन दिया था। इनमे से 3,11,21,004 लोगो को शामिल किया गया है। 19,06,657 लोगो को बाहर कर दिया गया।

Leave a Comment

close